ICC POINT TABLE 2022

T20 वर्ल्ड कप में सुपर संडे को हुए पहले मैच के दौरान नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया है। वहीं नीदरलैंड की जीत से ग्रुप के समीकरण का गणित पूरी तरीके से बदल गया है। जहां नीदरलैंड जीत से भारत को सीधे सेमीफाइनल का टिकट मिला है।

वहीं इस टीम की जीत के साथ ग्रुप टू के अंदर कई सारे फेरबदल देखने को मिले हैं। हालांकि अभी दो मैच बाकी हैं। जिनके नतीजों के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की पिचर एक दम क्लियर हो जाएगी।

ग्रुप 2 का बदला गणित

अगर आप पॉइंट टेबल को देखेंगे तो टीम इंडिया इस समय छह अंकों के साथ सबसे टॉप पर बनी हुई है। हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर चुकी है। वहीं नीदरलैंड से हारने के बाद अभी भी साउथ अफ्रीका टीम अभी 5 पॉइंट के साथ नंबर दो पर है, लेकिन पाकिस्तान की टीम और बांग्लादेश अभी भी 4 पॉइंट के साथ एक जगह पर बनी हुई है।

हालांकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए हर हाल में बांग्लादेश को हराना होगा। वहीं आज भारत बनाम जिम्बाम्वे के बीच भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

Read More : नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, पाकिस्तान को हुआ इस जीत से बड़ा फायदा

ग्रुप वन की सेमीफाइनलिस्ट टीम

जहां नीदरलैंड की टीम की जीत के बाद भारतीय टीम सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। तो वहीं T20 वर्ल्ड कप की पहली दो सेमीफाइनल टीम का फैसला ग्रुप 1 में हो चुका हैं। यहां इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टॉप पर बनी हुई हैं। इसी के साथ इन दोनों टीमों ने आखिरी चार में प्रवेश कर लिया है।

Read More : भारत-जिम्बाब्वे मैच से पहले भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मुकाबला!