IND vs WI: पहले टी20 के लिए रोहित शर्मा ने चुनी प्लेइंग XI! केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें प्लेइंग XI !
IND vs WI: पहले टी20 के लिए रोहित शर्मा ने चुनी प्लेइंग XI! केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें प्लेइंग XI !

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से 3 वनडे मैचों की सीरीज़ (IND vs WI) खेली जानी है. दौरे के लिए भारतीय खेमे से शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को कप्तानी का भार दिया गया है. वनडे सीरीज़ में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) नहीं खेलेंगे, ऐसे में सलाव उठता है कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर के साथ ओपनिंग कौन करेगा.

जैसा कि हमनें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में देखा था रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. शिखर धवन के साथ ओपनिंग जोड़ी को लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने इस खिलाड़ी का नाम बताया है.

इस दिग्गज ने बताया इस खिलाड़ी का नाम

4 4 4 4 4 4 और 164 की स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने इन्हें दिया अपनी पारी का श्रेय

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम ज़ाफर(WASIM JAFFER) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच की ओपनिंग को लेकर ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) का नाम सुझाया है. बता दें, ऋतुराज ने अभी तक वनडे में डेब्यू नहीं किया है. वसीम ज़ाफर ने एक ट्वीट कर लिखा,

“मुझे लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को वनडे में डेब्यू करना चाहिए और वेस्टइंडीज टूर पर कप्तान शिखर धवन के साथ उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलनी चाहिए. ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के 5 पारियों में 4 शतक बनाए हैं. वहीं, ऋतुराज के उतरने पर लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन भी बना रह सकता है.”

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

घरेलू क्रिकेट में दिखाया था अपना दम

रुतुराज

ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) ने घरेलू क्रिकेट में खेली जाने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार परफॉर्म किया था. इस प्रदर्शन के चलते उन्हें आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था और आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलते हुए उन्होंने साल 2021 में अपना लोहा मनवाया था. इसके बाद उन्हें इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने अब तक इंडिया के लिए कुल 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 135 रन बनाए हैं. ऋतुराज के पास वो क़ाबिलियत है कि वो क्रीज़ पर रुककर अच्छे रन कर सकते हैं.

वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IND vs WI: पहले वनडे में बिना रोहित-कोहली के ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मौका देंगे शिखर धवन