22 दिन तक एक बार फिर मैदान पर खेलते दिखेंगे मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह, ये दिग्गज होगा इनकी टीम का कप्तान
22 दिन तक एक बार फिर मैदान पर खेलते दिखेंगे मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह, ये दिग्गज होगा इनकी टीम का कप्तान

भारत रत्न, सचिन तेंदुलकर जिन्हें न सिर्फ भारत में बल्कि आउट विश्व में क्रिकेट के प्रति उनके योगदान के लिए दिग्गजो की लिस्ट ने रखा जाता है। सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतक का शानदार रिकॉर्ड है, जिसे आज तक कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं पाया है।

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन फैंस के लिए एक खुशखबरी है कि सचिन तेंदुलकर अब एक बार फिर मैदान पर खेलने नजर आएंगे। जानिए क्या है पूरी बात..

सचिन तेंदुलकर होंगे लीजेंड लीग का हिस्सा

भारतीय पूर्व खिलाड़ी 49 साल के सचिन तेंदुलकर ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन सचिन तेंदुलकर एक बार फिर मैदान पर नजर आयेंगे।

सचिन तेंदुलकर इंडियन लिजेंड टीम के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे। 10 सितंबर को इस प्रतियोगिता का पहला मैच खेला जाना है वहीं फाइनल मैच 1 अक्टूबर को खेला जाएगा।

कई धुरंधर होंगे टीम का हिस्सा

सचिन तेंदुलकर के साथ कई खिलाड़ियों को इस लीग में खेलते देखा जायेगा। दुनियाभर के कई खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में खेलते नजर आएंगे। जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ साथ 2011 विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, मुनाफ पटेल टीम का हिस्सा होंगे।

प्रतियोगिता में भारत के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें हिस्सा लेने वाली है।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत-पाक मैच के दौरान पाकिस्तानी बनकर प्रैंक करना भारतीय फैंस को पड़ा भारी, जेल में डालने की उठी मांग

पहला मैच कानपुर में खेला जाएगा

रोड सेफ्टी लीग के तहत न्यूजीलैंड की टीम भी टूर्नामेंट का हिस्सा होगा। 22 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में दुनियाभर के तमाम पूर्व बल्लेबाज और गेंदबाज खेलते नजर आयेंगे। पिछले साल इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। जिसके बाद इंडियन लिजेंड ने 14 रन से मैच जीतकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज प्रतियोगिता 10 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच होगी। कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबलों की मेजबानी का जिम्मा दिया जायेगा, जहां पर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा और रायपुर को दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है।

Also Read : T20 World Cup 2022: रिकी पोंटिंग का दावा, हार्दिक, रोहित और सूर्या नहीं ये भारतीय खिलाड़ी अकेले भारत को दिलाएगा टी20 विश्व कप