INDIAN TEAM

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के अब तक सफर अच्छा नहीं रहा है. पहले टेस्ट सीरीज में उन्हें 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. वहीं पहले वनडे मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब वो वनडे सीरीज भी हारने के कगार पर खड़े हैं. ऐसे में टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

जिसके लिए टीम दूसरे वनडे मैच में बड़ा बदलाव कर सकती है. जिससे टीम की प्लेइंग इलेवन मजबूत हो सके. इन दोनो ही खिलाड़ियो ने खुद को मैच विजेता खिलाड़ी के रूप में साबित किया है. वहीं दूसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी हो सके. जिससे निर्णायक मैच में ही सीरीज का फैसला हो सके.

1. सूर्यकुमार यादव

INDIAN TEAM

नंबर पर पिछले कुछ महीनों से सूर्यकुमार यादव (SHURYAKUMAR YADAV) ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे थे. जहाँ पर उन्होंने INDIAN TEAM के लिए अच्छा प्रदर्शन भी किया है. लेकिन उसके बाद भी पार्ल में खेले गए पहले वनडे मैच में उनकी जगह श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को मौका दिया गया.

जो लंबे समय से बांउसर गेंदो के खिलाफ अपना विकेट गंवाते रहे हैं. पहले वनडे मैच में भी उन्हें कुछ ऐसे ही लुंगी एंगीडी ने आउट किया था. अब बात करें अगर सूर्यकुमार यादव की तो वो श्रीलंका के खिलाफ टीम को वनडे सीरीज में जीतने में मदद कर चुके हैं. जिसके साथ ही वो बांउसर के खिलाफ अच्छा करने के साथ ही स्पिन भी अच्छा खेलते हुए नजर आते हैं.

2. INDIAN TEAM को दीपक चाहर

DEEPAK CHAHAR AND RISHABH PANT
DEEPAK CHAHAR AND RISHABH PANT

तेज गेंदबाजी की बात करें तो INDIAN TEAM को पहले वनडे मैच में बड़ा झटका लगा. जब अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. जिसके कारण ही वो जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) का साथ देने में सफल नहीं हो पाए.

अब दूसरे वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह का साथ देने के लिए दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) को मौका मिल सकता है. गेंदबाजी स्टाइल की बात करें तो वो भुवनेश्वर कुमार की तरह ही नजर आते हैं. जिसके साथ ही वो बल्लेबाजी में भी टीम को योगदान दे सकते हैं. कुछ ऐसा ही श्रीलंका के दौरे पर नजर भी आया था.

Published on January 21, 2022 7:50 am