RR vs PBKS : जॉस बटलर बने सुपरमैन, हवा में तैरते हुए एक हाथ से पकड़ा 'कैच ऑफ द सीजन', देखें वीडियो
RR vs PBKS : जॉस बटलर बने सुपरमैन, हवा में तैरते हुए एक हाथ से पकड़ा 'कैच ऑफ द सीजन', देखें वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 52वां मैच राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच वानखेड़े के मैदान पर खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) ने टॉस जीतकर पहजे बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। कप्तान के इस निर्णय के बाद राजस्थान रॉयल्स ( RR) की टीम गेंदबाजी के लिए मैदान पर आई।

लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट जब गिरा तब सभी दर्शक जॉस बटलर ( Jos Buttler) के इस हैरत भरे कैच को देखकर आश्चर्य चकित रह गए। देखिए किस तरह शिखर धवन की अच्छी जा रही पारी को जॉस बटलर ने अपने वन हैंड कैच से फुल स्टॉप लगा दिया।

जॉस बटलर ने लिया बेहतरीन कैच

जोस बटलर
जोस बटलर

मयंक अग्रवाल के टॉस के बल्लेबाजी पहले करने के निर्णय के बाद पंजाब किंग्स बल्लेबाजी के लिए उतरी। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। शिखर धवन और जॉनी ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन टीम के 47 रन पर उनका विकेट गिर गया या यूं कहे कि जॉस बटलर ने बेहद मुश्किल कहा जाने वाला गजब का कैच लपक लिया। जिसके बाद 16 गेंदों और 12 रन की शिखर धवन की पारी समाप्त हो गई। जॉस बटलर ने पावरप्ले में जब रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के लिए आए तब पहली की गेंद पर मिड ऑफ में शॉट लगाने का प्रयास किया। लेकिन उसके बीच में ही जॉस बटलर ने एक हाथ से ये कैच लपक लिया।

यहाँ देखें वीडियो 

ALSO READ:IPL2022: इन विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को खूब लगाया चुना, करोड़ो लेकर अब सिर्फ पिला रहे हैं पानी

पंजाब किंग्स ने दिया 190 का लक्ष्य

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

पंजाब किंग्स की तरफ से वानखेड़े स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर में विरोधी टीम राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट के नुकसान पर 190 रन का लक्ष्य दिया। जिसमे सलामी बल्लेबाज जॉनी  ने 40 गेंदों में 56 रन बनाए। जिसमे 8 चौके ओर एक छक्का शामिल हैं। इसे अलावा शिखर धवन ( 12), कप्तान मयंक अग्रवाल ( 15) और लियाम लिविंगस्टोन ( 22) रन बना सके। भानुका राजपक्षे ने 18 गेंदों में 27 रन बनाए। वहीं जीतेश शर्मा 38 रन और ऋषि धवन पर 5 रन पर नाबाद रहे। जिसमें जीतेश शर्मा ने अंत में अच्छे शॉट लगाकर 18 गेंदों में 38 रन बनाए। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर्स में 7 की इकॉनमी से 28 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट लिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 48 रन देकर एक विकेट लिया।

ALSO READ:IPL 2022 Winner: कौन होगा IPL 2022 का विजेता, केविन पीटरसन ने लिया इन 3 टीमों का नाम जो बनेगी विजेता