लखनऊ को प्लेऑफ में पहुँचने से रोकने के लिए कुमार संगकारा चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा आज मौका
लखनऊ को प्लेऑफ में पहुँचने से रोकने के लिए कुमार संगकारा चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा आज मौका

आईपीएल धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है. यहां से टीमों ने प्लेऑफ के लिए रेस लगानी शुरू कर दी है. प्लेऑफ की इस रेस में सबसे पहले नंबर पर है गुजरात टाइटंस, जिसने नंबर एक पर रहकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है. वहीं, आज आईपीएल का 63वां मैच राजस्थान और लखनऊ के बीच खेला जाएगा. इस यह मैच राजस्थान के लिए जीतना ज्यादा अहम होगा.

राजस्थान जीत कर बन सकती है प्लेऑफ की हकदार

Rajsthan royals

राजस्थान 12 में से सात मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर विराजमान है. वहीं लखनऊ 12 में से आठ जीत के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. राजस्थान लगातार प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. इस मैच को जीतकर राजस्थान प्लेऑफ के और करीब आ सकती है. वहीं, इस मुकाबले को लखनऊ जीत लेती है. तो लखनऊ प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

यह बल्लेबाज़ दिला सकते हैं राजस्थान को एक अच्छी शुरूआत

josh buttler

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग आने वाले जॉस बटलर ने अब तक टीम के लिए काफी शानदार खेल खेला है. बटलर ने अपने 12 मैचों में 52.08 की औसत से 625 रन बनाए हैं. हालांकि, दिल्ली के खिलाफ अपने पिछले मैच में बटलर अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए थे. वो सिर्फ 7 रन बनाकर ही आउट हो गए थे. उस मैच में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था.

राजस्थान का ये मिडिल ऑर्डर दे सकता है टीम को सहारा

sanju samson

टीम का मिडिल ऑर्डर संभालने के लिए टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ संजू सैमसन एक अच्छे विकल्प के रूप में सामने आ सकते हैं. इस सीजन सैमसन ने 12 मैचों में 29.73 की औसत से कुल 327 रन बनाए हैं. संजू सैमसन टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

सैमसन के अलावा देवदत्त पडिक्कल टीम के मिडिल आर्डर को मज़बूती प्रदान कर सकते हैं. पडिक्कल इस सीजन अपने 12 मैचों में 24.58 की औसत से 295 रन बनाए हैं. इस आकड़े के साथ देवदत्त पडिक्कल टीम के लिए तीसरे हाई स्कोरर खिलाड़ी हैं.

ALSO READ: CSK VS GT: आईपीएल 2023 की टीम बनाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे आज बड़ी चाल, गुजरात के खिलाफ होंगे ये बड़े बदलाव

राजस्थान की गेंदबाज़ी में है धार

trent boult

टीम में युजवेंद्र चहल और आर अश्विन जैसे शानदार स्पिनर्स मौजूद हैं. यह सामने वाली टीम को अपनी फिरकी में फंसासकते हैं. वहीं, तेज गेंदबाजी में टीम के पास ट्रेंट बोल्ट जो नई गेंद से गेंदबाज़ी करने में सक्षम हैं, प्रसिद्ध कृष्णा और मिडिल ओवर्स के लिए कुलदीप सेन जैसे गेंदबाज़ मौजूद हैं. यह सामने वाली टीम को बांध कर रख सकते हैं.

संभावित प्लेइंग इलेवन

संजू सैमसन(कप्तान, विकेटकीपर) यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, , देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसन, रियान पराग रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स का 46 साल की उम्र में हुआ निधन, पुलिस ने बताया क्रिकेटर की मौत की असली वजह