आईपीएल 2022 फाइनल जीतने के लिए संजू सैमसन करेंगे टीम में बड़ा बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स
आईपीएल 2022 फाइनल जीतने के लिए संजू सैमसन करेंगे टीम में बड़ा बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच आज शाम 8:00 से नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाना है। इस फाइनल मुकाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) एक बार लीग मैच और पहले क्वालीफायर में भिड़ चुके हैं। जिसमें गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को लीग मैच में 37 रन से और क्वालीफायर में 11 गेंद रहते 7 विकेट से मात दे दी थी। इन दो हार के बाद अब संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स अपने 14 साल बाद खिताबी मैच में एक मजबूत टीम के साथ मैदान पर नजर आयेगी। जिसके लिए ये प्लेइंग इलेवन फाइनल में जीत के किए उतर सकता है।

जॉस बटलर और यशस्वी जायसवाल देंगे अच्छी शुरुआत

जॉस बटलर और यशस्वी जायसवाल

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जॉस बटलर और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी का प्रदर्शन टीम के लिए पूरे टूर्नामेंट में जीत का महत्वपूर्ण कारण रहा है। युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन टीम के लिए रन बनाए हैं, तो वहीं जॉस बटलर ऑरेंज कैप को लगभग अपने नाम कर चुके हैं। सीजन में चार शतक लगाने वाले जॉस बटलर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालीफायर में शानदार शतक जड़ा था।

मिडिल ऑर्डर को करना होगा प्रदर्शन

SANJU SAMSON

टीम को अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन मिडिल ऑर्डर कुछ निराश किया है। अगर आज के मैच राजस्थान रॉयल्स को जीतना है तब मिडिल ऑर्डर को अपनी प्रतिभा दिखानी होगी। कप्तान संजू सैमसन को अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी को बढ़ाना होगा। देवदत्त पाडिक्कल और शिमरोन हेतमायर से भी टीम को इस फाइनल मैए अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। वहीं रविचंद्रन अश्विन और रियान पराग अपने शॉट्स के साथ मैच को बेहेतरीन फिनिश कर सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2008 से लेकर 2022 तक इस टीम ने बनायीं प्लेऑफ में सबसे अधिक बार जगह, देखें पूरी लिस्ट

गेंदबाजी दिलाएगी जीत

रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स के पास गेंदबाजी में काफी अच्छी यूनिट है। रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की स्पिन गेंद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। वहीं ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैक्वॉय से भी मैच जिताने वाले विकेट लेने की उम्मीद की जायेगी। पूरी गेंदबाजी यूनिट की परफॉर्मेंस टीम के जीत के काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाली है। युजवेंद्र चहल टीम को तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के साथ ही पर्पल कैप के लिए आगे चल रहें है। आज एक विकेट भी उन्हें पर्पल कैप जीता सकता है।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन :

जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन ( कप्तान & विकेटकीपर), देवदत्त पाडिक्कल, शिमरोन हेतमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैक्वॉय और युजवेंद्र चहल

ALSO READ: IPL में इन 7 टीमों की बदकिस्मती ने नहीं छोड़ा साथ, ट्रॉफी को तरसे कुछ ने नाम बदला कुछ ने छोड़ दिया IPL खेलना