RAJSTHAN ROYALS

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल 2023 के अगले एडिशन की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो चुकी है। आईपीएल के 16वें एडमिशन के लिए रिलीज और रिटेन की गई खिलाड़ियों के नामों की सूची भी आ चुकी है। जहां सभी फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी-अपनी टीमों से कुछ खिलाड़ियों को रिलीज तो कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल ऑक्शन 2023 से पहले अपने 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया तो वहीं 16 खिलाड़ियों को रिटेन में रखा है। आपको बताते हैं कि राजस्थान ने किन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है और किन्हें अभी भी अपनी टीम में रखा है।

राजस्थान रॉयल्स के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, शिमरॉन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंड बोल्ट, डेविड मैककॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा।

राजस्थान रॉयल्स के द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

अनुनय सिंह, कॉर्बिन बॉश, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, करुण नायर, नाथन कूल्टर-नाइल, रस्सी वैन डेर डूसन, शुभम गढ़वाल, तेजस बरोका

Read More : IPL 2023: RCB ने आईपीएल 2023 से पहले ही खेला बड़ा दांव, इन 5 खिलाड़ियों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

30 दिसंबर को होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन

आईपीएल का मिनी ऑप्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित किया जाएगा। अभी तक हर टीम के पास 90 करोड़ का पर्स होता था। लेकिन इस बार पर्स की वैल्यू को बदलकर 95 करोड़ का कर दिया गया है, हालांकि रिटेंशन के बाद सभी टीमों के पर्स को अपडेट भी कर दिया जाएगा।

जो टीम अपने जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर रही हैं। उनकी ऑक्शन मनी पर्स में आकर जुड़ जाएगी। अगर आप उस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करते हैं तो ऑक्शन मनी आपके पर्स से कट जाएगी।

Read More : आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का चौकाने वाला फैसला, 10.75 करोड़ के इस खिलाड़ी समेत इन 3 खिलाड़ियों को करेगी टीम से बाहर