राजस्थान रॉयल्स की चुप्पी के बाद अब Ross Taylor के थप्पड़कांड पर बीसीसीआई का आया बड़ा बयान
राजस्थान रॉयल्स की चुप्पी के बाद अब Ross Taylor के थप्पड़कांड पर बीसीसीआई का आया बड़ा बयान

Ross Taylor Slapgate : न्यूजीलैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) ने हाल में अपनी आत्मकथा में आईपीएल के दौरान अपने साथ हुए एक दुर्व्यवहार के बारे में बताया है। इस हफ्ते की शुरुआत में जारी हुए “ब्लैक एंड व्हाइट” की अपनी किताब में रॉस टेलर ने आईपीएल के दौरान उनकी फ्रेंचाइजी की उनके साथ अप्रिय घटना के बारे में जिक्र किया है।

उन्होंने अपनी किताब में बताया है कि एक बार किंग्स इलेवन के खिलाफ शून्य पर आउट हो जाने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिकों ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। हालांकि ये ज्यादा तेज नहीं था लेकिन ये मजाक जैसा भी नहीं था। ऐसा खिलाड़ी में खुद बताया है।

बीसीसीआई अधिकारी में दिया ये बयान

भारतीय लीग दुनिया की सबसे बड़ी और सफल लीग है। इसमें इस तरह की फ्रेंचाइजी द्वारा की गई खिलाड़ियों के साथ घटना काफी निंदनीय है। अपनी किताब में रॉस टेलर ने साफ कहा है कि उनके साथ आईपीएल में फ्रेंचाइजी के मालिक ने थप्पड़ लगा दिया था। जब बीसीसीआई के अधिकारी से इस विषय में सवाल किए गए। तब साफ तौर पर वो इस सवाल से बचते नजर आए। उन्होंने कहा

“मैं अभी यात्रा कर रहा हूं इसलिए मुझे नहीं पता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं”।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने भारत को दी खुली चुनौती कहा Team India को 2-1 से देंगे मात

लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) इस मामले में ज्यादा समय तक चुप्पी साधे नहीं रह सकता है।।आईपीएल दुनिया को सबसे चर्चित लीग है। एक विदेशी नामचीन खिलाड़ी के साथ इस तरह के कांड के बाद बीसीसीआई किस तरह से इसे हैंडल करती है। ये देखना भी काफी जरूरी होगा। अगर बीसीसीआई इस मसले को सही तरीके से सॉल्व नहीं करती है तब आईपीएल के लिए शायद ये अच्छा ना हो।

राजस्थान रॉयल्स ने साध रखी है चुप्पी

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रॉस टेलर (Ross Taylor) खेलते रहे है। जिसके बाद उनके इस थप्पड़कांड पर फ्रेंचाइजी एक मालिक और किसी तरह की। बात सामने नही आई है। फ्रेंचाइजी से जुड़े एक अधिकारी में कहा कि

“हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।”

फ्रेंचाइजी की चुप्पी के बाद अब सवाल यह है कि टेलर को थप्पड़ किसने मारा। थप्पड़कांड एक पार्टी में हुआ था, जो लीग के शुरुआती वर्षों में एक था। उस समय मालिक राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को 2011 के संस्करण के दौरान टीम के साथ देखा गया था, और उंगलियां भी इसी ओर इशारा कर रही है”।

रॉस टेलर ने अपनी किया किताब में लिखा है कि

“195 रनों का पीछा करते हुए मैं जीरो पर आउट हो गया और हम लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुंच सके थे। इसके बाद खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर मौजूद बार में थे। वॉर्नी के साथ लिज़ हर्ले थीं। रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, ‘रॉस, हमने आपको जीरो पर आउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया’ और मुझे तीन या चार बार चेहरे पर थप्पड़ मारा”।

Also Read : IND vs ZIM 2022: जिम्बाब्वे दौर पर इन तीन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मिलना चाहिए मौका, हर बार साबित की है अपनी प्रतिभा