श्रीलंका को वर्ल्ड कप दिला चुका यह पूर्व खिलाड़ी, पेट्रोल पम्प चाय बेचने को हुआ मजबूर, तस्वीरों हुई तेजी से वायरल
श्रीलंका को वर्ल्ड कप दिला चुका यह पूर्व खिलाड़ी, पेट्रोल पम्प चाय बेचने को हुआ मजबूर, तस्वीरों हुई तेजी से वायरल

श्रीलंका इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही हैं। भारत के आजादी के एक साल बाद ही आजाद हुए श्रीलंका आर्थिक संकट में अपने सबसे ज्यादा बुरे दौर का सामना कर रहा है। बीते साल के आखिर से ही श्रीलंका में खाने, दवाओं और ईंधन जैसी जरुरी चीजों की भी भारी कमी हो रही है। वहीं महंगाई अभी तक के सबसे ऊंचे रिकॉर्ड पर पहुंच गई है।

वहीं लंबे समय तक से यहां बिजली संकट भी लगातार चल रहा है। जिसके बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया को अपने पद से इस्तीफ देना पड़ा है। इन सभी संकटों के बीच खिलाड़ी श्रीलंका की मदद के लिए लगातार ट्वीट और अन्य काम कर रहे हैं। हाल में 1996 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ी रह चुके रोशन महानामा (Roshan Mahanama) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हैं। जहां पर वो चाय लेकर बांटते नजर आ रहें हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

विश्व कप जीता चुके खिलाड़ी की चाय बांटते तस्वीरे हुई वायरल

FVjFNFmXEAAWuC

रोशन महानामा श्रीलंका की 1996 में जीते विश्व कप की टीम का अहम हिस्सा थे। हाल में उन्होंने सोशल मीडिया पर चाय और समान देते हुए तस्वीरे साझा की है। तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि आज उन्होंने कुछ स्थानों पर चाय और समान परोसा है। जहां पर लाइन दिन पर दिन लंबी होती जा रही है। उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। अपने ट्विटर पर पोस्ट तस्वीरों में पूर्व खिलाड़ी पेट्रोल पंप के बाहर खड़े लाइन में लोगों को खुद चाय परोसते हुए दिखाई दे रहें हैं। जिसके बाद उनके फैंस ने पूर्व क्रिकेटर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जोकि अब वायरल हो रही है।

Also Read : IND vs ENG: केएल राहुल के चोटिल होने से इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, रोहित शर्मा का बनेगा नया जोड़ीदार

रोशन महानामा ने अपने ट्विटर पर लिखा,

“हमने आज शाम सामुदायिक भोजन शेयर की टीम के साथ वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल पंप के बाहर लाइन में लगे लोगों के लिए चाय और बन परोसा। दिन पर दिन लाइन लंबी होती जा रही है और इन लाइन में लगने वाले लोगों के स्वास्थ्य को खतरा होगा। कृपया, पेट्रोल पंप पर ईंधन के लिए लाइन में खड़े लोग एक दूसरे की देखभाल भी करें। पर्याप्त तरल पदार्थ और भोजन अपने साथ में लाएं। अगर आप ठीक नहीं हैं। तो कृपया अपने निकटतम व्यक्ति तक पहुंचें और सहायता मांगें या 1990 को कॉल करें। इस कठिन समय में हमें एक-दूसरे की देखभाल करने की जरूरत है”।

1996 में जिताया था विश्व कप

FVjFNFqWUAUR24l

रोशन महानामा श्रीलंका के एक दिग्गज खिलाड़ी माने जाते हैं। 56 साल के रोशन महानामा का जन्म 31 मई 1966 को कोलंबो में हुआ था। उन्होंने अपनी नेशनल टीम श्रीलंका के लिए 52 टेस्ट और 213 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें खिलाड़ी ने टेस्ट में 4 शतक और 11 अर्धशतक के साथ 2576 और वन डे इंटरनेटेंक 4 शतक तथा 35 अर्धशतक के साथ 5162 रन बनाए हैं। वो 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। श्रीलंका ने नेशनल क्रिकेट टीम से 1999 इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाड़ी में सन्यास ले लिया था।

Also Read : IND vs IRE: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी आयरलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका सिर्फ पानी पिलाते आएगा नजर

Published on June 20, 2022 9:07 am