IND vs ENG: ऐतिहासिक जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, बुमराह को नहीं इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच बीती रात तीन मैच की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। इस सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम (Indian Team) को हार का समाना करना पड़ा, लेकिन सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस मैच में भी विराट कोहली का बल्ला जोकि लय में नजर आ रहा था, लेकिन उसके बार भी विराट कोहली (Virat Kohli) जल्दी आउट हो गए।

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मीडिया से बातचीत के लिए मौजूद हुए। उनसे विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को लेकर कर एक्सपर्ट्स बात कर रहे हैं। इसे लेकर सवाल पूछा गया। जिसपर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक्सपर्ट्स को कर एडवाइस को शांत तरीके से आड़े हाथ लेते हुए अपने खिलाड़ी का बचा कर लिया। जानिए क्या कहा रोहित शर्मा ने..

रोहित शर्मा ने किया विराट कोहली का बचाव

IND vs ENG: 'उसको जबसे मैंने टीम में शामिल किया और भी घातक हो गया है', ट्रॉफी जीतने पर बोले कप्तान रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को दीपक हुड्डा की जगह टीम में जगह क्यों दी गई? पिछले दो मैच से चल रहे इस प्रश्न को काफी शांत तरीके से बताते हुए विराट कोहली का बचाव किया। रोहित शर्मा ने कहा,

“देखिए हमारे लिए कुछ डिफिकल्ट नहीं है क्योंकि हम बाहर का कुछ सुनते नहीं हैं। एक्सपर्ट लोग मुझे पता नहीं कौन हैं? एक्सपर्ट क्यों बोला जाता है उनको? मुझे ये नहीं समझ आता है। देखिए वो बाहर से गेम देख रहे हैं उन्हें पात नहीं हैं अंदर क्या चल रहा है। हमारा कुछ एक थॉट प्रोसेस है। टीम बनाते हैं हुक लोग। उसके पीछे काफी चर्चा होती है। अंक पीछे काफी थिंकिंग होती है। लड़कों को बैक किया जाता है, लड़कों को मौका दिया जाता है। ये सभी चीजें बाहर पता नहीं चलती है। इसलिए मैं बाहर क्या हो रहा है वो ज्यादा जरूरी नहीं है। अंदर क्या हो रहा है ये हमारे लिए ज्यादा जरूरी है”।

Also Read : IND vs ENG: सूर्या की तूफानी शतक के बाद आज के मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

फॉर्म को लेकर कहा वो सभी के साथ होता है

विराट कोहली की फॉर्म पर भी उठना काफी तेज ही गया है। जिसके बाद रोहित शर्मा ने कहा,

“अगर आप फॉर्म की बात करते हो तो फॉर्म ऊपर नीचे सभी का होता है। प्लेयर का जो क्वालिटी है वो कभी खराब नहीं होता है। ये हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि जब आप इसे कॉमेंट करते हैं, ऐसे कॉमेंट्स बाहर निकलते हैं ये चीज ध्यान में रखना चाहिए कि प्लेयर का क्वालिटी कभी खराब नहीं होता है। इस क्वालिटी को देखकर प्लेयर को बैक किया जाता है। ये मेरे साथ हुआ है ये एक्सयूएस के साथ हुआ है। ये सभी के साफ होता है, इसमें कोई नई बात नहीं है। जब कोई प्लेयर इतने सालों से अच्छा करता आ रहा है तब एक दो सीरीज या एक आधा साल में इस चीज को अनदेखा नही करना चाहिए। उनको पूरी तरह से समझने में समय लगता है”।

बाहर वालों के बोलने से कोई फर्क नहीं पड़ता

राहुल द्रविड़ ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी बताया क्यों रोहित शर्मा को नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह

विराट कोहली ने एक्सर्ट्स या पूर्व भारतीय क्रिकेटर के उताह्य जा रहे सवालों एक क्राउड की आवाज की तरह लेते हुए कहा,

“लोगों को, लेकिन हम लोग जो टीम के अंदर है। या फिर जो लोग टीम को चला रहे हैं वो ये बात समझते हैं उनकी इंपोर्टेंस को जानते हैं। तो मैं बाहर वालों से यही कहना चाहूंगा कि वो दे एडवाइस उनके पास वो सारे राइट है कि इसके बारे में बात करें। लेकिन हमें इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है”।

Also Read : IND vs ENG: ‘मैंने अब तक का सबसे बेहतरीन शतक देखा’, जीत के बावजूद सूर्यकुमार यादव के फैन जोस बटलर, दिया ये बयान

Published on July 11, 2022 10:04 am