Rohit Sharma Mumbai Indians ipl

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल (IPL) से पहले काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सुर्खियों में बने रहने की वजह मुंबई इंडियंस द्वारा कप्तानी से हटाना भी है। हालांकि, भारतीय टीम (Team India) ने भले ही आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2024) में कमजोर प्रदर्शन किया हो, लेकिन बाकी घरेलू सीरीज जीतकर मिसाल बनाने का काम किया है।

Rohit Sharma छोड़ेंगे Mumbai Indians का साथ

अभी रोहित एंड कंपनी ने इंग्लैंड पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की है। अब सभी खिलाड़ियों के साथ फैंस की नजरें होने वाली अगली सीरीज पर टिकी हुई हैं। दूसरी तरफ चर्चा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यह सीजन तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलेंगे। क्या वे अगले सेशन में कोई चौंकाने वाला फैसला लेकर हर किसी को हैरान करेंगे। एक पूर्व क्रिकेटर्स की मानें तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले सीजन में किसी दूसरी टीम का कप्तान चुने जा सकते हैं।

इंग्लैंड पर जबरदस्त जीत मिलने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नजरें आईपीएल सीजन पर हैं, जहां वे शानदार प्रदर्शन कर हर किसी को हैरान कर सकते हैं। वैसे मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कमान सौंपी है, जिससे फैंस को करारा झटका जरूर लगा था।

साल 2024 के आईपीएल (IPL 2024) में हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फैसले की सोशल मीडिया पर भी खूब आलोचना हुई थी। गुस्साए फैंस तो रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस से अलग होने की सलाह दे रहे थे। वैसे टीम के इस फैसले पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आधिकारिक रूप से खुलकर कुछ नहीं कहा है।

IPL में इस टीम की कप्तानी कर सकते हैं Rohit Sharma

आईपीएल (IPL 2024) में रोहित शर्मा का फ्यूचर क्या होगा, इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने बड़ी बात कही है। अंबाती रायडू ने एक इंटरव्यू में अपनी बातें रखते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि आगामी सीजन में रोहित शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करें।

अंबाती रायडू के मुताबिक रोहित शर्मा अभी 5 से 6 साल आईपीएल आराम से खेल सकते हैं। ऐसे में आने वाले सीजन में चेन्नई की ओर से वह खेलते नजर आ सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि आगामी साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने को तैयार है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा को शायद ही रिटन करें।

ALSO READ: मै रोहित शर्मा के लिए जान भी दे दूंगा… Ravichandran Ashwin ने कहा Rohit Sharma जैसा इंसान इस दुनिया में मिलना मुश्किल