रोहित शर्मा ने बताया अश्विन और कार्तिक के होते क्यों दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को दिया गया मौका
रोहित शर्मा ने बताया अश्विन और कार्तिक के होते क्यों दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को दिया गया मौका

भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप 2022 में दूसरी बार मुकाबला खेला जा रहा है. पहले दोनों ही टीम 28 अगस्त को आमने-सामने आईं थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. आज एक बार फिर दोनों ही देश आमने-सामने हैं और पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

भारतीय टीम में हुए 3 बड़े बदलाव

भारतीय टीम में आज 3 बड़े बदलाव हुए हैं. पहले मैच के जीत के हीरो रहे रविंद्र जडेजा 2 दिन पहले घुटने की चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो चुके हैं, वहीं उनके आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने पर संदेह बना हुआ है. वहीं कल मैच से पूर्व संध्या पर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि आवेश खान बीमार हैं और हो सकता है कि वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का हिस्सा न हों.

कोच राहुल द्रविड़ ने आवेश खान के स्वास्थ्य पर बात करते हुए कहा कि

“आवेश की तबियत खराब है. वह आज अभ्यास नहीं कर रहा है उम्मीद है कि वह कल PAK के खिलाफ उपलब्ध होगा, यदि नहीं, तो बाद में टूर्नामेंट का हिस्सा होगा”.

वहीं कोच राहुल द्रविड़ ने चोटिल रविंद्र जडेजा के चोट पर भी बात करते हुए कहा कि

“जडेजा को घुटने में चोट लगी है और वह एशिया कप से बाहर हुआ है. वर्ल्ड कप के लिए अभी समय है. इसलिए हम उसे इससे बाहर नहीं कर सकते. वह मेडिकल टीम की निगरानी में है. मैं उसे बाहर नहीं करना चाहता या इस पर कुछ ज्यादा कमेंट करना चाहता हूं. जब तक हमें इसके बारे में सही जानकारी नहीं मिल जाती है.”

ALSO READ: Asia Cup 2022: हांगकांग के कप्तान ने भारतीय और पाकिस्तानी गेंदबाजो के बीच बताया बड़ा अंतर, भारत और पाकिस्तान में इसे बताया सर्वश्रेष्ठ

रोहित शर्मा ने कही ये बात

टॉस के लिए जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आए तो उन्होंने टीम में हुए बदलाव के बारे में बात करते हुए कहा कि

“हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन अब हमारा लक्ष्य इस पिच पर बिना दबाव के तेज खेलकर बड़ा स्कोर बनाने पर होगा. इस फ़ॉर्मेट में मूमेंटम बनाये रखना सबसे ज्यादा जरूरी होता है. शुरुआत में आपके पास आपकी सबसे बेस्ट टीम होती है, लेकिन बाद में आप चोट और बाहरी दबाव की वजह से चिंता में पड़ जाते हैं.”

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि

“चोट एक ऐसी चीज है, जिसे हम कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. रविंद्र जडेजा एशिया कप से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में टीम का चुनाव करना बेहद परेशानी भरा रहा है. हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है. दीपक हूड्डा और रवि बिश्नोई को आज पहली बार खेलने का मौका मिला है.”

ALSO READ: IND VS PAK Toss Report: टॉस जीतकर बाबर आजम ने किया पहले गेंदबाजी का फैसला, भारतीय टीम में हुए ये 3 बड़े बदलाव