एशिया कप के दौरान आपस में ही भिड़ेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा, जानिए कौन पूरा करेगा पहले 1000 रन
एशिया कप के दौरान आपस में ही भिड़ेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा, जानिए कौन पूरा करेगा पहले 1000 रन

Rohit Sharma vs Virat Kohli: यूएई में शुरू होने जा रहे 28 अगस्त से एशिया कप टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पूर्ण रूप से तैयार हो चुकी है। अभी कुछ समय पहले ही भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की गई है, जिसमें रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह दी गई है।

एशिया कप में भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे, उनके द्वारा इससे पहले भी एशिया कप के दौरान भारतीय टीम का नेतृत्व किया जा चुका है, वह एशिया कप का खिताब भी भारतीय टीम को जिताने में कामयाब रहे हैं।

एशिया कप 2022 के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करने का मौका है, और वह है, एशिया कप के दौरान 1000 रन पूरे करना। अब तक भारत की तरफ से किसी भी बल्लेबाज द्वारा एशिया कप के दौरान 1000 रन नहीं बनाए जा सके हैं। जो भी बल्लेबाज इन दोनों में से सबसे पहले 1000 रन पूरे कर पाएगा, वह एशिया कप के दौरान 1000 रन बनाने वाला पहला भारतीय बल्लेबाज साबित होगा।

आइए जानते हैं इन दोनों बल्लेबाजों के एशिया कप के दौरान बल्लेबाजी आंकड़े आखिर क्या कहते हैं।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए रोहित शर्मा द्वारा एशिया कप के दौरान 27 मैचों की 26 पारियों में 42.04 की औसत से 883 रन बनाए गए हैं, इसके साथ एशिया कप में रोहित 1 शतक और 7अर्धशतक लगाने में भी कामयाब रहे हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 111 रन है।

अगर इस बार एशिया कप के दौरान रोहित शर्मा द्वारा 117 रन बना लिए जाते हैं, तो सही मायने में उनके 1000 रन पूरे हो जाएंगे और रोहित एशिया कप में 1000 रन बनाने वाले सबसे पहले भारतीय बल्लेबाज साबित होंगे।

ALSO READ: इन 3 बल्लेबाजों को खुद से भी बेहतर बल्लेबाज मानते हैं विराट कोहली, एक को तो बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ओपनर

विराट कोहली

एशिया कप में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं, जिसके चलते उनके द्वारा 16 मैचों की 14 पारियों में 63.83 की औसत से 766 रन बनाए गए।

उन्हें एशिया कप के दौरान अपने 1000 रनों को पूरा करने के लिए मात्र 234 रनों की आवश्यकता है। एशिया कप के दौरान विराट कोहली 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाने में कामयाब रहे हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 183 रन है।

Read Also:-शिखर धवन से कप्तानी छीन केएल राहुल को कप्तान बनाये जाने से खुश है ये खिलाड़ी, धवन कर रहे थे नजरअंदाज