कप्तान रोहित शर्मा ने बताया न चाहते हुए भी क्यों पिछले मैच के हीरो रवि बिश्नोई को करना पड़ा बाहर
कप्तान रोहित शर्मा ने बताया न चाहते हुए भी क्यों पिछले मैच के हीरो रवि बिश्नोई को करना पड़ा बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 का सुपर 4 का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. टॉस जीतकर श्रीलंका टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा. टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब टॉस के लिए आए तो उन्होंने एक चौकाने वाला फैसला लिया. पिछले मैच के हीरो रहे रवि बिश्नोई को रोहित शर्मा ने बाहर कर उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया है.

टॉस जीतते तो भारत भी करता पहले गेंदबाजी: रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. आज भी पिच अच्छी नहीं दिख रही है, जैसे-जैसे बल्लेबाजी होगी पिच बेहतर होती जायेगी. हालांकि पहले बल्लेबाजी करने का एक फायदा है आप खुलकर खेल सकते हैं. इसी तरह से हम विश्व कप की भी तैयारी कर सकते हैं और इसके साथ ही हमे कम से कम मैच हारने हैं. हम कोशिस करेंगे कि यहाँ से हम कोई मैच न गंवाए.”

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs SL: श्रीलंका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने किया बाहर

इस वजह से रवि बिश्नोई की जगह रविचंद्रन अश्विन को मिला मौका

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार पर बात करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“हमने पिछले मैच से बहुत कुछ सीखा. ऐसे बड़े लक्ष्य का बचाव कैसे करना है ये हमे पता है. पिछले मैच से हमने सीखा कि ओस आने पर हमे अपनी लाइन लेंथ पर काम करना है साथ ही बाउंड्री भी बचानी होगी. आज घास काफी कम दिख रही है. आज पिच सूखी दिख रही है. जिससे स्पिनर को मदद मिलेगी. ऐसे में श्रीलंका टीम को देखते हुए हमने एक बदलाव किया है, रवि बिश्नोई की जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला है.

ALSO READ: रविंद्र जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका, क्या ये दो खिलाड़ी कर पाएंगे भरपाई?