रोहित शर्मा

भारतीय टीम के श्रीलंका के खिलाफ स्क्वाड चयन के ऐलान के बाद एक नाम उभरकर सामने आया। टी20 सीरीज में संजू सैमसन को मौका दिया गया है। बता दे, संजू सैमसन को मौका न देने के लिए भारतीय क्रिकेट प्रेमी बीसीसीआई को ट्रोल कर चुके है। अब इस सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका दिया गया है। लेकिन इस सीरीज में क्या उन्हें प्लेइंग XI में मौका मिलेगा? कप्तान रोहित शर्मा मैच के एक दिन पहले जब प्रेस कांफ्रेंस के लिए मौजूद हुए तब ये सवाल पूछा गया। जिसपर उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

संजू सैमसन के अंदर टैलेंट कूट कूट कर भरा- रोहित शर्मा

संजू सैमसन

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजू सैमसन के सवाल पर जवाब देते हुए उनकी काफी तारीफ की है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय कई खिलाड़ियों में टैलेंट काफी है लेकिन उन्हे मैदान पर दिखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि,

” संजू सैमसन के अंदर काफी बेमिसाल टैलेंट भरा हुआ है। सैमसन को जब भी बल्लेबाजी करते देखो आपको मजा ही आयेगा सैमसन के पास काफी प्रतिभा है। प्रतिभा उनके अंदर कूट-कूटकर भरी है। लेकिन उन्हे बस उसे मैच में उतारना जरूरी है। भारत में कई और क्रिकेटर हैं जिनके अंदर प्रतिभा है मगर सबसे अहम होता है उसे मैदान पर दिखाना”।

विश्व कप में संजू सैमसन टीम का हिस्सा या नहीं?

संजू सैमसन

संजू की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने उनके शॉट्स की तारीफ की साथ ही टीम को उनसे काफी उम्मीद है। इस बात का भी जिक्र किया है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सैमसन एक अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं इस पर हिंट्स भी दिए। उन्होंने कहा कि,

”  सैमसन का बैकफुट का खेल काफी अच्छा है। उनके पास हर तरह के शॉट्स खेलने की काबिलियत है। जो शॉट  सैमसन लगाते हैं, उन्हें खेलना बहुत मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया ( विश्वकप) में ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि वो अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल करेंगे”।

ALSO READ:IND vs SL: दीपक चाहर के बाद अब भारतीय टीम का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर, वेस्टइंडीज सीरीज अपने दम पर दिलाई थी जीत

संजू सैमसन को नहीं मिले उम्मीद मुताबिक मौके

संजू सेमसन

रिकॉर्ड के अनुसार  सैमसन ने भारतीय टीम से कुल 10 मैच खेले है। जिसमे उनके विस्फोटक अंदाज को देखते हुए 117 रन उनकी प्रतिभा पर सवाल खड़े करते है। संजू  को 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन उन्हे खेलने का मौका नही मिला। इस समय वो करियर की शुरुआत में फॉर्म में थे।

जिसके बाद 2015 में उन्होंने जिम्बाबे के खिलाफ डेब्यू किया लेकिन टीम में दूसरा मैच खेलने के लिए लगभग 4 साल का इंतजार करना पड़ा था। जिसके बाद उन्हें सीरीज के कुछ मैच में खेलने का मौका दिया गया। जिसे देखकर कहा जा सकता है कि बीसीसीआई और चयनकर्ता ने इनपर कम भरोसा जताया है।

ALSO READ:विराट कोहली अपने कप्तानी में ख़त्म कर रहे थे इस खिलाड़ी का करियर, अब रोहित शर्मा ने कराया टीम में वापसी

Published on February 23, 2022 10:00 pm