Rohit Sharma ruined Career of team india

टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे कप्तान आए, जिन्होंने खिलाड़ियों की किस्मत सवार दी. आज भी महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) और विराट कोहली (Virat Kohli) की चर्चा उन कप्तानों में होती है, जिन्होंने कई खिलाड़ियों को टीम में मौका देकर उनका करियर सवार दिया है. महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली (Ms Dhoni and Virat Kohli) ने अपने कप्तानी के दौरान अनुभवी खिलाड़ियों को प्राथमिकता देते हुए कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्हें आज भी उस कारनामे के लिए पहचाना जाता है, पर जैसे ही टीम ने रोहित शर्मा को बतौर कप्तान शामिल किया.

सीनियर खिलाड़ी धीरे-धीरे दूर होते जा रहे हैं. यही वजह है कि धोनी- कोहली की कप्तानी में एक धुरंधर का करियर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पूरी तरह बर्बाद कर दिया.

Rohit Sharma ने बर्बाद कर दिया Team India के इस खिलाड़ी का करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं शिखर धवन है, जिनका करियर पूरी तरह से अब खत्म होता नजर आ रहा है. साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होने 187 रन बनाए थे.

आज भी यह किसी भी भारतीय खिलाड़ी का टेस्ट डेब्यू का सबसे बड़ा स्कोर है. इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को टीम में प्राथमिकता नहीं दी जा रही है.

साल 2017 की शुरुआत में जब विराट कोहली, भारतीय टीम (Team India) के कप्तान बने तब उन्हें टीम में खूब मौके दिए गए और शिखर धवन ने कई मैच विनिंग पारियां भी खेली.

साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में भी शिखर धवन भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे, पर अब इस खिलाड़ी का करियर पूरी तरह से अंधकार में नजर आ रहा है.

एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी नहीं मिला था मौका

एशिया कप में शिखर धवन के शामिल होने की थोड़ी सी संभावना थी पर जैसे ही स्क्वाड का ऐलान हुआ, यह उम्मीद भी उसी के साथ खत्म हो गई.

इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप के लिए इनके नाम पर कोई विचार नहीं किया गया, क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे घातक ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं ऐसे में अब शिखर धवन के पास संन्यास के अलावा कोई और रास्ता नजर नहीं आ रहा है.

ALSO READ:IND vs AFG: पहले T20I में ऐसी होगी Team India की Playing 11, 5 बदलाव के साथ उतरेगा भारत, इन 4 खिलाड़ियों की होगी वापसी