टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने में Rohit Sharma नहीं रहे नंबर 1, अब यह खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्ल्लेबाज
टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने में Rohit Sharma नहीं रहे नंबर 1, अब यह खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्ल्लेबाज

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का आखिरी मैच 14 अगस्त को सबीना पार्क में खेला गया। इस मैच को वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया। लेकिन सीरीज न्यूजीलैंड ने 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 15 रन की अपनी पारी खेलकर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जानिए मार्टिन गुप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का कौन सा रिकॉर्ड…

मार्टिन गुप्टिल बन गए एक बार और Number 1

मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 15 रन की पारी खेलकर क्रिकेट के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मार्टिन गुप्टिल के नाम 121 मैच में 3497 रन हैं। जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 132 मैच में 3487 रन बनाए हैं। इसी के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर विराट कोहली 99 मैच में 3308 रन के साथ हैं।

कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल एशिया कप नंबर एक रहने वाले हैं। रोहित शर्मा द्वारा खिलाड़ी को पछाड़ने का कोई मौका रोहित शर्मा के पास नहीं है। अभी से पहले जुलाई में मार्टिन गुप्टिल नंबर एक बने थे, लेकिन केवल 48 घंटे के लिए ही उनके पास ये उपलब्धि रही थी। लेकिन इस बार एशिया कप तक मार्टिन गुप्टिल के पास ही रहेगा।

ALSO READ:उर्वशी रौतेला के आरोप पर ऋषभ पंत ने दिया करारा जवाब, बोले- ‘मेरा पीछा छोड़ दो बहन’ ‘झूठ की भी लिमिट होती है’

वेस्टइंडीज में मैच को न्यूजीलैंड ने सीरीज जीती

NZ vs wi

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज वेस्टइंडीज में खेली जा रही है। जिसका अंतिम मैच सबीना पार्क में खेला गया। जहां न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर से सात विकेट खोकर 145 रन बनाए हैं। बदले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने 19 ओवर्स में ही सीरीज जीत ली थी। 19 ओवर्स में मात्र दो विकेट खोकर 190 रन बना लिए। ये मैच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अपने नाम किया तो वहीं कीवी टीम ने सीरीज जीती। मैच में मार्टिन गुप्टिल ने महज 15 रन की पारी खेलकर ये रिकॉर्ड बना लिया है।

Also Read : REPORTS: Ravindra Jadeja के भविष्य का हुआ फैसला IPL 2023 में CSK का नहीं होंगे हिस्सा, इस टीम के लिए खेलते आयेंगे नजर