IND vs WI:दूसरे मैच के हीरो रहे इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, वेस्टइंडीज पहुंचते रोहित शर्मा ने सबसे पहले इस खिलाड़ी की तारीफ
IND vs WI:दूसरे मैच के हीरो रहे इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, वेस्टइंडीज पहुंचते रोहित शर्मा ने सबसे पहले इस खिलाड़ी की तारीफ

IND vs WI: भारतीय टीम अगले महीने 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वन डे ( ONE DAY) और तीन टी ट्वटी (T20) मैच की श्रृंखला खेलने को तैयार है। इसके लिए जल्द ही बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान किया जा सकता है। लेकिन सीरीज के ऐलान से पहले ही भारतीय फैंस के लिए एक खुशखबरी आ गई है। भारतीय टीम की अगुवाई के लिए Rohit Sharma टीम के सेलेक्शन के लिए फिट हो चुके हैं। इसलिए भारतीय चयनकर्ताओं और बीसीसीआई के साथ होने वाली चयन समिती हिस्सा होंगे..

कप्तान Rohit Sharma की भारतीय टीम में वापसी

ROHIT sharma

रोहित शर्मा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुम्बई टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें हैमस्टिंग की समस्या हो गई थी। जिससे प्रभावित होकर वो दक्षिण अफ्रीका टीम का भी हिस्सा भी नहीं हो सके थे। लेकिन अब फिट होकर टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। एनसीए ( National Cricket Academy) में टेस्ट के बाद ये फाइनल हो चुकी है कि Rohit Sharma वेस्टइंड़ीज दौरे के लिए भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

सीरीज से पहले खिलाड़ियों के लिए लगेगा कैंप

भारतीय टीम

बीसीसीआई BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि Rohit Sharma वेस्टइंडीज के दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हैं। वो अब चयन समिती के साथ मिलकर वेस्टइंडीज टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करेंगे। साथ ही ये भी बताया कि इस सीरीज के शुरू होने से पहले बीसीसीआई चयनित खिलाड़ियों के लिए एक कैंप का आयोजन भी करेंगी।

इस बात से निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद बीसीसीआई खिलाड़ियों के साथ बातचीत के बाद आगे बढ़ना चाहिती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम के प्रर्दशन की काफी आलोचना हुई थी।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ Rohit Sharma होंगे कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों का बाहर जाना तय

सर जडेजा के खेलने पर है संशय

Ravindra Jadeja

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा अभी अपनी चोट से उभर नहीं सके हैं। इसलिए उनके खेलने पर संशय बरकरार है। दक्षिण अफ्रीका दौरे में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की कमी टीम में साफतौर पर देखी गई थी। लेकिन रविंद्र जडेजा के खेलने पर अभी भारतीय टीम को इंतजार करना पड़ सकता है।

ALSO READ:‘जब मैं भारतीय टीम में गया तो मैं रॉ मटेरियल था, उन्होंने मुझे तैयार किया’ धोनी के तारीफ़ में पढ़े कसीदे