ROHIT SHARMA ON TEAM INDIA CAPTAINCY
रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस

भविष्य में भारत (Team India) की ओर से टेस्ट क्रिकेट में कौन से खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे, इस सवाल का जवाब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दे दिया है. रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया अब उन खिलाड़ियों पर ही दांव लगाएगी जो कि टेस्ट मैच खेलने की इच्छा रखते हैं और उसके लिए हर कुर्बानी देने को तैयार हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट क्रिकेट को सबसे मुश्किल फॉर्मेट करार दिया है और उनका मानना है कि टेस्ट क्रिकेट खेलना हर किसी के बस की बात नहीं है.

Rohit Sharma ने किया साफ इन खिलाड़ियों के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

”जिन लोगों को टेस्ट मैच खेलने की भूख है, हम उन्हें ही मौका देंगे. टीम मैनेजमेंट की ओर से उन खिलाड़ियों को तवज्जो नहीं दिया जाएगा जो कि टेस्ट मैच खेलने की इच्छा ही नहीं रखते हैं और उनके पास इस प्लेटफॉर्म पर खुद को साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है. टेस्ट क्रिकेट खेलना बेहद मुशक्लि है. इस फॉर्मेट में कामयाब होने के लिए आपके पास खेले भूख होनी चाहिए.”

इन 2 खिलाड़ियों के लिए बंद हुए Team India के दरवाजे

बता दें कि इस बयान के जरिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मैसेज देने की कोशिश की है. ईशान किशन के सामने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ सीरीज में चुने जाने के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेलने की शर्त रखी गई थी. लेकिन ईशान किशन ने इस शर्त को पूरा नहीं किया.

वहीं श्रेयस अय्यर ने टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने के लिए चोटिल होने का बहाना बनाया. इन दोनों खिलाड़ियों के लिए अब टेस्ट सीरीज में वापसी करना बेहद मुश्किल होगा.

वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार खेल दिखाया. इस सीरीज में सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाशदीप को डेब्यू करने का मौका मिला.

ये तीनों खिलाड़ी ही उम्मीदों पर खरे उतरे और भारत को सीरीज जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया ने एक टेस्ट शेष रहते हुए ही सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि वो टीम से जो उम्मीद कर रहे थे वो पूरी हो गई.

ALSO READ: BCCI टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कर देगी मालामाल! सैलरी बढ़ने के साथ मिलेगा बोनस, अब एक मैच के लिए मिलेंगे इतने लाख रूपये