क्या भारतीय टीम करेगी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा? रोहित शर्मा के इस बयान ने मचाई खलबली
क्या भारतीय टीम करेगी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा? रोहित शर्मा के इस बयान ने मचाई खलबली

रोहित शर्माः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 का सबसे धमाकेदार मुकाबला 23 अक्टूबर को भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) के बीच मेलबर्न (MELBOURNE) में खेला जाने वाला है। लेकिन इस भिड़त से पहले एशिया कप 2023 में दोनों के बीच होने वाले भिड़त ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी हैं।

दरअसल एशिया कप अगले साल पाकिस्तान में आयोजित होने वाला हैं। जिसके लिए भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करने वाली है, जो कि जय शाह (JAY SHAH) ने साफ कर दिया है। अब पाकिस्तान दौरे को लेकर रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने भी अपना विचार सामने रख दिया है।

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान दौरे को लेकर दी प्रतिक्रिया

साल 2023 का क्रिकेट टूर्नामेंट काफी ज्यादा रोमांच से भरा रहने वाला हैं। एशिया कप पाकिस्तान आयोजित करेगी फिर वनडे वर्ल्ड कप भारत आयोजित करेगी फिर वापस से पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करते हुए नजर आएगी। बीसीसीआई (BCCI) ने अभी से अपना फैसला सुना दिया कि भारत किसी भी हाल में पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ते से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बने थे। जहां उनसे एशिया कप 2023 को लेकर सवाल किया गया। जिसके बारे में अपनी रॉय देते हुए रोहित शर्मा ने कहा-

“इस मुद्दे पर अभी बात करने का कोई मतलब नहीं हैं कि भारत पाकिस्तान का दौरा करेगा या नहीं। बीसीसीआई को इसका फैसला करने दो मैं यहां टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

ALSO READ: T20 WORLD CUP 2022: पाकिस्तान के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा, खुद किया खुलासा

न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकता हैं एशिया कप 2023 का आयोजन

जय शाह ने जब एशिया कप 2023 को लेकर बयान दिया था कि भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी, तब उन्होने न्यूट्रल वेन्यू को लेकर भी बात कही थी। हमने इस साल देखा था कि एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका करने वाली थी लेकिन वहां की स्थिति को देखते हुए इसे यूएई में शिफ्ट किया गया था। अब सारे हालात ऐसे नजर आ रहे हैं कि एशिया कप अगले साल न्यूट्रल वेन्यू में हो सकता हैं।

भारत और पाकिस्तान ने साल 2008 के बाद एक-दूसरे के देश का दौरा करना बंद कर दिया हैं। दोनों केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही साथ दिखाई देती हैं। अगले साल होने वाले टूर्नामेंट अभी से फैंस के बीच खलबली मचा रहे हैं। इन मामलों पर आधिकारिक जानकारी आने का इंतजार सबको बेसब्री से रहने वाला हैं।

ALSO READ:  SL vs IRE: श्रीलंका और आयरलैंड की कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए कब और कहां खेला जाएगा ये मुकाबला