rohit

साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में हार मिली थी। इसके बाद Virat Kohli ने पिछले महीने कप्तानी छोड़ दी थी। कोहली के कप्तानी छोड़ने पर भारतीय टीम को नए टेस्ट कप्तान की तलाश है। नए कप्तान को लेके Rohit Sharma और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम बताया जा रहा है।

वेस्टइंडीज से वनडे और टी20 के बाद श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में जल्द ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आने वाले दिनों में टेस्ट कप्तानी को लेकर अपना फैसला सुनाएंगे। अब इसी बीच सीमित ओवर टीम के कप्तान Rohit Sharma ने टेस्ट कप्तानी को लेके बड़ा बयान दिया है। 

प्रेस कांफ्रेंस में दिया बड़ा बयान

rohit sharma

Rohit Sharma ने बताया है कि उनका ध्यान फिलहाल विंडीज सीरीज पर है। Rohit Sharma ने पहले वनडे से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया,

“देखिए अभी मेरा फोकस वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरे पर है। अभी टेस्ट कप्तानी छोड़ दीजिए. इसके बारे में मुझे फिलहाल कोई आइडिया नहीं। मैं सिर्फ अभी वर्तमान के मैचों पर पूरा फोकस करना चाहता हूं।” 

केएल राहुल भी हैं दावेदार

rahul rohit

Rohit Sharma को दिसंबर 2021 में टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हारने के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी छोड़ दी। ऐसे में Rohit Sharma ऑटोमेटिक तौर पर कप्तान होते लेकिन अभी चीजें साफ नहीं हैं क्योंकि केएल राहुल एक बड़े दावेदार हैं।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और 3 ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत रविवार से अहमदाबाद में होगी। इस साल होने वाले  टी20 विश्व कप और एकदिवसीय विश्व कप 2023 की तैयारियों को देखते हुए भारत के लिए आगामी मुकाबले काफी अहम रहने वाले हैं। 

Published on February 6, 2022 8:44 am