रोहित शर्मा ने बताया टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कैसी होगी भारतीय टीम की बैटिंग, पहली बार समाने रखी योजना
रोहित शर्मा ने बताया टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कैसी होगी भारतीय टीम की बैटिंग, पहली बार समाने रखी योजना

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां वो वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहे हैं. किट देर से पहुंचने की वजह से दूसरा टी20 अपने निर्धारित समय से 3 घंटे देरी से शुरू हुआ. यह मैच पहले भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाना था, लेकिन मैच रात 11 बजे शुरू हो सका.

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के पारी की बदौलत 138 रनों पर आलआउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 4 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया.

कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों को लगाई फटकार

IND vs WI: मिल गया टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का नया ओपनर! यह धाकड़ खिलाड़ी बनेगा रोहित का नया ओपनर पार्टनर

आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला और वो पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गये. जिसके बाद 5 विकेट से मिली शर्मनाक हार पर बात करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“यह हमारे लिए बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं था. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. पिच काफी अच्छा खेल रही थी लेकिन हमने खुद को लागू नहीं किया, लेकिन ऐसा हो सकता है. मैंने बार-बार कहा है कि जब आप एक बल्लेबाजी समूह के रूप में कुछ करने की कोशिश करना, यह हमेशा काम नहीं करेगा. हम अपनी गलतियों को देखने और उन्हें सुधारने की कोशिश करेंगे.”

बल्लेबाजों को फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि

“जब आप इस तरह एक लक्ष्य का बचाव कर रहे होते हैं, तो यह 13-14 ओवर में समाप्त हो सकता है या आप इसे अंतिम ओवर तक खींचने की कोशिश करते हैं. हमने जो योजना बनाई, लोग आए और अमल में आए. टीम पर गर्व हैं, गेंदबाजों से खुश, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ चीजें हैं.”

“जिनकी हमें जरूरत है की ओर देखें. मैं बार-बार कहूंगा कि हम इसी तरह बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे क्योंकि हम कुछ हासिल करना चाहते हैं. एकतरफा परिणाम, घबराना नहीं चाहिए। एक हार के बाद हम चीजों को नहीं बदलेंगे.”

ALSO READ: WI vs IND: भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद भी भड़के कप्तान निकोलस पूरन, कहा उसे अभी सीखने की जरूरत है

रोहित शर्मा ने बताया क्यों भुवनेश्वर कुमार के बजाय आवेश खान को दिया 20 वां ओवर

हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों भुवनेश्वर कुमार के बजाय उन्होंने आवेश खान को 20वां ओवर सौंपा. रोहित शर्मा ने कहा कि

“यह सब अवसर देने के बारे में है. हम भुवनेश्वर को जानते हैं, वह तालिका में क्या लाता है , लेकिन अगर आप आवेश या अर्शदीप को मौका नहीं देते हैं तो आपको कभी पता नहीं चलेगा कि भारत के लिए डेथ पर गेंदबाजी करने का क्या मतलब है. उन्होंने इसे आईपीएल में किया है. सिर्फ एक खेल, उन लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्हें समर्थन और अवसर चाहिए.”

ALSO READ: WI vs IND: डेथओवर्स स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार के अंत तक नहीं कराए गये 2 ओवर तो कप्तान रोहित शर्मा पर भड़के फैंस, सुनाई खरी खोटी