3 खिलाड़ी जिन्हें टी20 विश्व कप 2022 में हद से ज्यादा मिस करेंगे कप्तान रोहित शर्मा
3 खिलाड़ी जिन्हें टी20 विश्व कप 2022 में हद से ज्यादा मिस करेंगे कप्तान रोहित शर्मा

टी20 विश्वकप 2022 का 16 अक्टूबर से आगाज होने जा रहा है। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए सभी देशों ने अपनी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 

लेकिन भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले संकट के बादल मंडराने लगे जब टीम के अहम खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। वहीं, कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पाई। रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट टूर्नामेंट में इन 3 खिलाड़ियों को बेहद मिस करने वाली है।

रविंद्र जडेजा 

कुछ समय पहले रविंद्र जडेजा चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। जडेजा जैसे मैच विनर खिलाड़ी का टीम में ना होना एक बड़ा नुकसान है। वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी भारत को मजबूती देते हैं। ऐसे खिलाड़ी का ना खेल पाना भारत को एक बड़ा झटका है और टीम उन्हे विश्व कप में बड़ा मिस करेगी। 

जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने वापसी की थी, जहां अपना दूसरा मैच खेलने के बाद वह फिर से बाहर हो गये। उनकी पीठ की चोट एक बार फिर उबर आई, जिसने उन्हें टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया। यॉर्कर फेंकने में माहिर जसप्रीत बुमराह, टीम के एक मैच विनर हैं और उनके बाहर होने से टीम को उनकी बड़ी कमी खलेगी, रोहित शर्मा को अपने इस गेंदबाज की बहुत याद आएगी। 

ALSO READ: IND vs SA: शतकीय पारी खेलने वाले राइली रासुव ने जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल, बताया बल्लेबाजी के दौरान क्विंटन ने भारत के लिए कही थी ये बात

ईशान किशन

युवा बल्लेबाज ईशान किशन कप्तान रोहित शर्मा के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। वह मुंबई इंडियंस में साथ में खेलते हैं। भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनो को चुना गया है जिससे विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को जगह नहीं मिल पाई। रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में ईशान किशन को बड़ा मिस करने वाले हैं। 

भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

ALSO READ: इंग्लैंड नहीं ये टीम जीतेगी टी20 विश्व कप का खिताब, मोईन अली ने की भविष्यवाणी, अपना देश छोड़ इस देश का लिया नाम

Published on October 5, 2022 10:17 am