मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2023 का इंतजार खत्म हो चुका है, जहां 31 मार्च को दुनिया के सबसे बड़े लीग की शुरुआत होने जा रही है. आपको बता दें कि इस लीग की शुरुआत से पहले आईपीएल 2023 के सभी कप्तानों को फोटोशूट के लिए बुलाया गया था. जहां 10 टीमों में से केवल 9 कप्तान ही पहुंचे थे.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ना पहुंचने पर एक बहुत बड़ा सवाल उठने लगा है, क्योंकि वह उस फोटोशूट से गायब थे.

फोटोशूट से गायब दिखे Rohit Sharma

सोशल मीडिया पर जैसे ही कप्तानो के फोटोशूट की तस्वीरें वायरल हुई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी ने एक अलग ही हलचल पैदा कर दी. हर तरफ एक यही सवाल उठ रहा था कि आखिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस फोटोशूट में मौजूद क्यों नहीं हैं?

हालांकि इसका कारण वर्कलोड मैनेजमेंट बताया गया था, लेकिन इसमें जो बात सामने आ रही है उससे मुंबई इंडियंस के फैंस की चिंता बढ़ सकती है.

आपको बता दें कि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए कुछ शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि रोहित शर्मा की तबीयत इस वक्त खराब है, जिस कारण वह फोटोशूट में नहीं पहुंचे और कुछ मुकाबले से भी बाहर रहेंगे.

खराब तबीयत के कारण कुछ मुकाबले से रहेंगे गायब

तबीयत खराब रहने के कारण आईपीएल 2023 से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कैप्टन फोटोशूट और प्री सीजन मीट में नहीं पहुंच पाए थे. उनके अलावा इसमें भुवनेश्वर कुमार भी थे, जो एडेन मार्करम की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते नजर आएंगे.

इसके अलावा श्रेयस अय्यर की जगह नीतिश राना कोलकाता की टीम में कप्तान की भूमिका निभाते नजर आएंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की खराब तबीयत ने मुंबई इंडियंस के फैंस की धड़कनें बढ़ा दी है.

वर्कलोड को मैनेज करने के लिए लिया गया फैसला

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के साथ-साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के भी कप्तान हैं. आईपीएल के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला, एशिया कप, वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े- बड़े टूर्नामेंट होने हैं और उन्हें कप्तानी करनी है.

ऐसे में उनका वर्कलोड मैनेज करना अनिवार्य है. उसे लेकर यह कहा जा रहा है कि आईपीएल 2023 के शुरुआती कुछ मुकाबलों से वह टीम से बाहर रह सकते हैं. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाहर रहने की कोई सूचना नहीं दी गई है.

ALSO READ: किसी भी कीमत पर इन 5 खिलाड़ियों को नहीं मिलनी चाहिए Team India की कप्तानी वरना शुरू हो जाएगी भारतीय टीम की दुर्दशा

Published on March 31, 2023 3:53 pm