रोहित राहुल

भारतीय टीम 25 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड के साथ खेलने जा रही है। लेकिन पहले मैच के पहले ही के एल राहुल के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर आई है। राहुल की जगह सूर्यकुमार होंगे टीम का हिस्सा। सूर्यकुमार टी20 मैचों में स्क्वाड का हिस्सा थे। साथ हीं साथ उन्होंने कानपुर के लिए भी टीम के साथ ही सफर किया था।

BCCI ने किया एलान

Suryakumar Yadav to be drafted in Indias test squad vs New Zealand 1

विश्व कप के तुंरत बाद शुरू हुई न्यूजीलैंड सीरीज के लिए लगातार क्रिकेट खेलने के चलते कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर करके आराम दिया गया था। जिससे टीम में कई युवा चेहरे शामिल है। इसी क्रम अब एक नाम और जुड़ गया है, वो नाम है सूर्यकुमार यादव का । सूर्यकुमार को केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टीम से बाहर किया गया है। सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज खेलकर टीम के साथ ही कानपुर पहुंचे है। जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके टीम में होने का ऐलान किया है।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऋषभ पंत ने लिया है नाम वापस, बताया अब कब दोबारा टीम इंडिया के लिए खेलते आयेंगे नजर

सूर्यकुमार ने टीम के साथ ही किए सफर

सूर्य कुमार यादव

भारतीय टेस्ट स्क्वाड में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी जो टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। वो 21 नवंबर को ही कानपुर पहुंच चुके थे। टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद बचे हुए खिलाड़ी और कोच पहले टेस्ट मैच के वेन्यू पर पहुंचे। लेकिन उन्ही के साथ सूर्यकुमार यादव ने भी सफर में शिरकत की। वो टेस्ट स्क्वाड के खिलाड़ियों के साथ ही पहले टेस्ट मैच की जगह पर पहुंचे।

रोहित शर्मा और राहुल टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं

अजिंक्य रहाणे

पहले टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया हैं। मैच की कप्तानी टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे करेंगे। कानपुर टेस्ट के बाद मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली अपनी वापसी करेंगे। रोहित शर्मा भी विश्व कप और फिर टी20 की कप्तानी के बाद उन्हें भी अब टेस्ट में आराम दिया गया है। इसी क्रम में अब केएल राहुल भी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए है। विराट, रोहित और राहुल इन तीनों की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा भारतीय टेस्ट टीम कानपुर टेस्ट मैच खेलेगी।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने के बाद ज्यादा न उड़े भारतीय खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को दी ये सलाह

Published on November 24, 2021 6:29 am