Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की करारी हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं और यह भी कहा जा रहा है कि जल्द ही टीम इंडिया में एक बहुत बड़ा बदलाव नजर आ सकता है, जिसकी शुरुआत होती नजर आ रही है.

सबसे पहले तो बीसीसीआई ने चेतन शर्मा वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया और अब माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटाया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी जा सकती है.

हार्दिक लेंगे Rohit Sharma की जगह

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इस वक्त न्यूजीलैंड सीरीज पर कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया की टी20 का कप्तान भी बताया जा रहा है. बतौर खिलाड़ी और बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या का अनुभव बेहद ही शानदार है जो भविष्य में टीम इंडिया के लिए काफी काम आ सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण बिना टॉस के ही रद्द हो गया. अब बाकी के बचे दोनों मुकाबले में हार्दिक पांड्या से काफी उम्मीदें हैं.

हार्दिक को तैयार होने के लिए दिया जा रहा मौका

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद लगातार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर काफी आलोचना की जा रही थी. हार्दिक पांड्या के हाथों में न्यूजीलैंड सीरीज की कमान सौंपने के बाद ही यह स्पष्ट हो चुका था कि इन्हें आगे कप्तानी मिलने वाली है और ऐसा ही होता नजर आ रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मद्देनजर अभी से ही हार्दिक पांड्या को तैयार किया जा रहा है, ताकि हार्दिक पांड्या इस भूमिका में अपने आप को पूरी तरह फिट बिठा सकें.

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2022: इन 3 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में शामिल करना भारत की थी सबसे बड़ी भूल नहीं तो इस बार पक्की थी ट्रॉफी

जनवरी से पहले हो जाएगा अधिकारिक ऐलान

दरअसल हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान बनाने को लेकर बीसीसीआई अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस फैसले की अभी कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि वह अभी टी20 वर्ल्ड कप से लौटे हैं. हम जल्द ही बैठक के लिए कोच, कप्तान को बुलाएंगे और इस बारे में चर्चा की जाएगी.

दरअसल अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या को कप्तानी दिए जाने का आधिकारिक रूप से ऐलान किया जा सकता है.

ALSO READ: यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी होगा चेतन शर्मा की जगह टीम इंडिया का नया मुख्य चयनकर्ता, युवा खिलाड़ी मानते हैं आदर्श