ROHIT SHARMA MI CAPTAIN IPL

भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को टेस्ट सीरीज में 4-1 से रौंदा है, जिसके बाद खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। इस सीरीज के बाद अब सभी खिलाड़ियों और प्रेमियों की नजरें 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL 2024) पर टिकी हुई हैं। हर कोई अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के साथ-साथ अपनी-अपनी टीमों के समर्थन में है।

भारतीय खिलाड़ी (Team India) भी अब अपनी फ्रेंचाईजियों के साथ मैदान पर खेलते नजर आएंगे। इस बीच आईपीएल शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में करारा झटका लग सकता है। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा आईपीएल 17वें सीजन से बाहर हो सकते हैं जो किसी बड़े झटके की तरह होगा। अगर ऐसा हुआ तो फिर यह खबर किसी बड़े सदमे की तरह होगी।

Rohit Sharma ने छोड़ा Mumbai Indians का साथ

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में चोट के चलते बाहर हो सकते हैं, जिससे टीम को बड़ा झटका लगेगा। अगर रोहित शर्मा आईपीएल सीजन में नहीं खेले तो मुंबई को एक सलामी बल्लेबाज से हाथ धोना पड़ेगा, जिससे उभरना आसान नहीं होगा।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, पांचवें टेस्ट मैच में धर्मशाला स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल हो गए थे, जिसके चलते वे फील्डिंग करने के लिए भी नहीं आए थे। इतना ही नहीं रोहित शर्मा की जगह जसप्रीत बुमराह ने टीम की कप्तानी की कमान थामी थी।

उसी समय से ज्यादा चोट लगने की उम्मीद जताई जा रही है। वैसे उनके खेलने को लेकर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

IPL 2024 की नीलामी से पहले Mumbai Indians ने Rohit Sharma से छिनी कप्तानी

आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कप्तानी छीनी थी, जिससे वे काफी निराश बताए गए। इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस के इस फैसले की चारों तरफ आलोचना हुई, जिसे सोशल मीडिया पर भी आलोचनाओं को झेलना पड़ा।

अब रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या की कमान थामने जा रहे हैं, जिन्हें गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया गया है। हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर चुके हैं।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद