indian cricket - 1

17 नवंबर से खेली जाने वाली कीवी टीम के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम से कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ये खिलाड़ी कई महीनो से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। लेकिन इसी के साथ कई नए खिलाड़ियों को मौका भी मिला है और कुछ पुराने खिलाड़ी जोकि काफी समय से टीम से बाहर थे उन्हें टीम में जगह भी दी गई है। लेकिन यहां एक नाम ऐसा भी है जोकि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम का हिस्सा नहीं, जबकि एक लंबे समय तक टीम का भाग रहा है। ये खिलाड़ी है शिखर धवन…

आईपीएल में किया था कमाल,श्रीलंका के खिलाफ टीम के थे कप्तान

शिखर धवन

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल में दिल्ली की फ्रेचजी के लिए खेलते हैं। आईपीएल 2021 में धवन ने अपने 16 मैचों में 587 रन बनाए थे। आईपीएल में उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली किब्तीम टॉप पर थी। उसी के साथ आईपीएल से पहले उन्हें विराट की गैरमौजूदगी में श्री लंका के खिलाफ टीम का कप्तान बनाया गया था। वहा भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद से धवन टीम का हिस्सा नहीं दिखे है।

ALSO READ: रोहित शर्मा ने क्यों नहीं दी हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम में जगह, वजह आई सामने

विश्व कप में भी थे बाहर

शिखर धवन

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन को मौका नहीं दिया गया है। लेकिन उससे पहले भी विश्व कप की स्क्वाड में भी उनकी जगह ईशान किशन की टीम में स्थान दिया गया था। राहुल और रोहित की जोड़ी ने टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी की थी। बतौर बैकअप प्लान टीम में ईशान किशन की मौका दिया गया था। इन्हे प्लेइंग 11 में खेलने का मौका भी मिला लेकिन वो सफल नहीं हुए। शिखर ने आईपीएल में अच्छी फॉर्म का परिचय दिया था, लेकिन उन्हें विश्व कप में प्रदर्शन का मौका ही नही मिला।

रोहित और शिखर की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी के लिए थी सबकी पसंद

शिखर धवन रोहित शर्मा

एक समय था जब शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी क्रीज पर भारत के लिए अच्छे शुरुआती साझेदारी देती थी। दोनो में से एक खिलाड़ी ताबड़तोड़ बैटिंग करता तो दूसरा पारी को संभाल कर चलता था। इसी तरह दोनो तीन को अच्छी शुरुआत देते थे। दोनो की “हिटमैन और गब्बर ” के नाम से जाना जाता है। लेकिन उसके बाद भारतीय टीम के सिलेक्टर्स ने धवन को टीम में जगह नहीं दी। रोहित शर्मा जोकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के कप्तान भी है, उनकी मौजूदगी में भी धवन को जगह नहीं मिली।

ALSO READ: टीम इंडिया में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का पत्ता काटने को तैयार है ये धाकड़ खिलाड़ी, कहीं नहीं टिकते पांड्या