Rohit Sharma

अगले महीने वेस्टइंडीज भारत का दौरा करेगी। वेस्टइंडीज के‌ खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले भारतीय टीम के व्हाइट बॉल कप्तान Rohit Sharma वापसी करने के लिए तैयार हैं और पूरी तरह फिट हो गए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण हालिया साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं खेल पाए थे।

अब यह अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज ने पूरी तरह फिट है और वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ता जल्द ही वनडे और टी20 टीम का ऐलान करेंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस होने वाली सीरीज में भुवनेश्वर कुमार को जगह मिलती है या नही, जिनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन खराब रहा था। साथ ही रविचंद्रन अश्विन का भी चयन होता है या नही देखने वाली बात होगी क्योंकि उनका भी वनडे में खेल साधारण रहा था।

Rohit Sharma हैं फिट, सूत्र ने की पुष्टि

rohit sharma

BCCI के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी से कहा,

“Rohit Sharmaवेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए फिट और उपलब्ध हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला शुरू होने तक रोहित के रिहैबिलिटेशन को साढ़े सात हफ्ते से अधिक का समय हो जाएगा। वह मुंबई में पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर चुका है और फिटनेस परीक्षण के लिए उसके बेंगलुरू जाने और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से औपचारिक स्वीकृति लेने की उम्मीद है।”

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी थी। उनके स्थान पर Rohit Sharma का कप्तान बनना करीब-करीब तय है। हालांकि 2022 और 2023 में लगातार दो विश्व कप में टीम की अगुआई करने की जिम्मेदारी और काम के बोझ को लेकर BCCI अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है।

साथ ही साथ केएल राहुल पर भी सबको नजरे टिकी है जो आईपीएल में लखनऊ की कप्तानी करेंगी। साउथ अफ्रीका दौरे पर उनकी कप्तानी में टीम 4 मैच हारी। ऐसे में आने वाले समय में उन्हे कप्तानी फिर से मिलेगी इस पर अब कुछ कहना मुश्किल लग रहा है। 

ALSO READ:IND vs SA: ख़त्म कर दिया हार्दिक पांड्या का करियर, ये ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं करने देगा टीम में वापसी

क्या होगी हार्दिक पांड्या की वापसी?

hardik

सबसे बड़ा सवाल जो इन दिनों चर्चाओं में है वो है क्या हार्दिक पंड्या की वापसी होगी? हार्दिक को हाल ही में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल में अपना कप्तान घोषित किया है। उनके स्थान पर दक्षिण अफ्रीका में वेंकटेश अय्यर खेले थे, लेकिन दो मैचों में वे ज्यादा प्रभावी नहीं नजर आए। यह बात खुद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार करी है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हार्दिक पांड्या की कमी खली थी। लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि पंड्या अब फिट हैं और वह होने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे। 

ALSO READ:IND vs SA: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाहर बैठेंगे जसप्रीत बुमराह, इस खतरनाक गेंदबाज की होगी टीम में वापसी

Published on January 26, 2022 11:07 am