64 रनों की विस्फोटक पारी खेल रोहित शर्मा ने तोड़े कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड, इन 4 मामलो में बने नंबर 1, पीछे रह गये विराट कोहली
64 रनों की विस्फोटक पारी खेल रोहित शर्मा ने तोड़े कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड, इन 4 मामलो में बने नंबर 1, पीछे रह गये विराट कोहली

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए ब्रायन लारा स्टेडियम ट्रिनिडाड में उतरी है. इससे पहले भारतीय टीम ने युवा खिलाड़ियों की फ़ौज के साथ वेस्टइंडीज को उसी के घर में वनडे सीरीज में 3-0 से हराया है. अब टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

भारतीय टीम की शुरुआत रही शानदार

ROHIT SHARMA AGAINST WESTINDIES

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस के उनके साथी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने किया. सूर्यकुमार यादव इससे पहले वनडे सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे, लेकिन टी20 सीरीज में उन्होंने टीम को सधी शुरुआत दी है.

सूर्यकुमार यादव को अकिला हुसैन ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा है. इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों की विस्फोटक पारी खेली. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मैच में 44 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रन बनाये हैं. इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में 41 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली है.

ALSO READ: CWG 2022: टूट गया धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस महिला क्रिकेटर ने किया करानामा, भारत के खिलाफ रचा ये इतिहास

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

आज वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 64 रन की पारी खेलने के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं. रोहित शर्मा ने आज अपनी पारी के दौरान दर्शको का चौके और छक्के से खूब मनोरंजन किया. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान ये 4 रिकॉर्ड बनाये. आइये नजर डालते हैं रोहित शर्मा द्वारा बनाये गये इन रिकॉर्ड पर:

रोहित शर्मा टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
रोहित शर्मा टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

1.रोहित शर्मा ने टी20 में विराट कोहली के सबसे अधिक अर्द्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ उनसे आगे निकल गये हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मैच से पहले 30-30 अर्द्धशतक लगा कर संयुक्तरूप से एक ही स्थान पर थे, लेकिन आज हिटमैन ने अपनी 64 रनों की पारी की बदौलत विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

2.रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं. हिटमैन के नाम टी20 में 3443 रन दर्ज हैं, वहीं उनसे पीछे न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं जो 3399 रन बनाकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं.

3. रोहित शर्मा आज अपनी अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

4.बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने आज अपना 50वां टी20 मैच खेला है.

ALSO READ: CWG INDW vs AUSW: जीतते-जीतते हार गयी टीम इंडिया, 49 पर गिराए थे 5 विकेट, मात्र इस गलती से गंवाया मैच, रोने लगी हरमनप्रीत

Published on July 29, 2022 10:17 pm