रोहित शर्मा

भारतीय टीम के टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है। नामीबिया के खिलाफ खेला गया मैच विराट का बतौर कप्तान आखिरी टी20 का मैच था। विराट कोहली अब टी20 के प्रारूप में टीम में नंबर टीम पर एक बैट्समैन के तौर पर नजर आयेंगे। रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान थे, अब वो ही टीम की भागदौड़ अपने हाथो में लेंगे। नामीबिया के खिलाफ मैच में विराट के इशारों से एलजी रहा था कि रोहित ही आगे टीम के कप्तान होंगे। अगर ऐसा होता है तब भारतीय टीम के प्लेइंग 11 के खिलाड़ियों में कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं।

युजवेंद्र चहल

IMG 20211109 030336 - 2

भारतीय टीम के लिए बतौर स्पिन गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी यूजी चहल इस समय फॉर्म से बाहर चल रहे है। आईपीएल में भी वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। चहल को विराट के पसंदीदा खिलाड़ियों में गिना जाता है। शायद ही जिसके चलते वो टीम का हिस्सा रहते है। लेकिन रोहित शर्मा इस बात को कम तवज्जो देते है। विश्वकप टीम में चहल स्थान पर राहुल चाहर को जगह दी गई है। चहल विराट के साथ उनकी टीम आरसीबी का हिस्सा है। राहुल रोहित के साथ मुंबई की टीम का हिस्सा है। रोहित जानते है राहुल को खूबियों को वो कैसे इस्तेमाल कर सकते है। इसलिए चहल के स्थान पर राहुल टीम में नजर आयेंगे।

ALSO READ: “अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का….” युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप से बाहर करने के बाद विराट कोहली पर भड़के फैंस

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती कोनियल सीजन 2021 में अपने अच्छे प्रदर्शन के परिणाम स्वरूप विश्वकप किंटिम में जगह दी गई। इसी बीके साथ साथ उन्हें विश्वकप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया। लेकिन वरुण इस मौके को सही से पकड़ नही पाए। उन्होंने टूर्नामेंट के मत हो में कोई भी विकेट नही लिया है। ऐसे में नए कप्तान रोहित शर्मा इस बात को नजरअंदाज नहीं करेंगे। इसलिए वरुण चक्रवर्ती की टीम इंडिया की स्क्वाड का सकती है।

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज विराट के साथ रॉयल चैलेंजर्स टीम का हिस्सा है। इसलिए वो विराट के खास खिलाड़ियों की सूंची में आते है। विराट आरसीबी में उनकी काबिलियत को अच्छे से जानते है जिसके चलते उन्हें टी20 में अपने में बॉलर की तरह इस्तेमाल करते है और टेस्ट मैचों में सिराज की जगह पक्की होती है। लेकिन रोहित सिराज को बिना प्रदर्शन के टीम का हिस्सा नहीं बनाएंगे।

ALSO READ: “रोहित शर्मा और केएल राहुल नहीं ये खिलाड़ी हो टी20 में भारतीय टीम का कप्तान” : आशीष नेहरा