TEAM INDIA

भारत, टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहा है. भारत ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिसमें उनको 3 में जीत मिली है. भारत इस समय ग्रुप 2 के शीर्ष स्थान पर काबिज है. भारत को अपना अगला मैच जिम्बाब्वे से 6 नवंबर को खेलना है. ख़बर आ रही है कि रोहित शर्मा जिम्बाब्वे वाले मैच में टीम में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं.

किसको मिल सकता है मौका

इस टूर्नामेंट में भारत का हर प्रारूप बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन में तेज गेंदबाजों को ज्यादा बोलबाला रहा है, इसलिए स्पिनर्स पर ज्यादा फोकस नही किया जा रहा.

भारत ने चारो मैचों में स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया है. लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह अनुमान लगा रहे हैं कि अंतिम ग्रुप मैच में अश्विन के जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है. युजवेंद्र चहल को अभी तक इस विश्व कप में एक मैच में भी खेलने का मौका नही मिला है.

अश्विन का प्रदर्शन नही रहा है ख़ास

वैसे तो भारत के तेज गेंदबाज ही विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों पर भारी पड़ रहे हैं, लेकिन फिर भी यह ध्यान देने की जरूरत है कि भारत का स्पिन यूनिट कैसा प्रदर्शन कर रहा है. स्पिनर के रूप में भारत ने अब तक युजवेंद्र चहल के ऊपर रविचंद्रन अश्विन को चुना है.

अश्विन ने अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 विकेट ही लिया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के महत्वपूर्ण मैच में अश्विन बहुत ही महंगे साबित हुए थे.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका की हार के बाद अब भारत और पाकिस्तान खेल सकते हैं फाइनल, बन रहा है ये समीकरण

चहल है शानदार फाॅर्म में

युजवेंद्र चहल गेंदबाजी तो शानदार कर रहे हैं, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी नही चल रही है. पिछले आईपीएल के सीजन में युजवेंद्र चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट लिया था, वह हर्षल पटेल के बाद आरसीबी के सबसे सफल गेंदबाज थे.

इस सीजन में उन्होंने 17 मैचों 27 विकेट लेकर आईपीएल पर्पल कैप हासिल किया था. फिर भी उनको पिछले टी-ट्वेंटी विश्व कप में 15 सदस्यीय टीम में मौका तक नही मिला था और इस मैच मौका मिला है, तो उनको खिलाया नही जा रहा है.

एशिया कप और भारत में जो टी-ट्वेंटी सीरीज खेली गई है उसमें भी चहल ने बढ़िया प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया जाकर वार्म-अप मैचों में भी चहल ने अच्छी गेंदबाजी की थी. अब उम्मीद जताई जा रही है कि जिम्बाब्वे वाले मैच युजवेंद्र चहल को मौका मिलेगा.

ALSO READ: पाकिस्तान की महिला कप्तान ने खोल दी PCB की पोल, महिला खिलाड़ियों के साथ पीसीबी कर रहा ये गलत काम