Asia Cup से पहले रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली और धोनी का रिकॉर्ड, इस मामले रिकॉर्ड बना बने नंबर 1 कप्तान!
Asia Cup से पहले रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली और धोनी का रिकॉर्ड, इस मामले रिकॉर्ड बना बने नंबर 1 कप्तान!

Asia Cup 2022 को शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते दिखेंगे। 

साथ ही टीम में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी हो रही है। इस समय भारतीय टीम एशिया कप की तैयारी के लिए प्रैक्टिस में जुट गई है। साथ ही एशिया कप के शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

रोहित शर्मा ने कोहली और धोनी को छोड़ा पीछे 

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, अपनी बल्लेबाजी से कहर मचाने वाले यह तीन बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने एशिया कप शुरू होने से पहले एक बड़ा मुकाम हासिल किया है जिससे उन्होंने विराट कोहली और एमएस धोनी दोनो को पीछे छोड़ दिया है। कप्तान रोहित शर्मा ने एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं और इसमें विराट कोहली और एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है। 

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान भारतीय टीम को टी20ई में 16 मैच जिता दिए हैं। वही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साल 2016 में टीम इंडिया को 15 मुकाबले जिताने में सफल हुए थे। जबकि विराट कोहली की बात करें तो साल 2018 में विराट कोहली ने टीम इंडिया को 14 मुकाबले जिताने में सफल हुए थे। 

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल

एशिया कप में जीता और आगे निकालेंगे रोहित

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा रोहित शर्मा

अब तो इस साल भारत ने एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। ऐसे में रोहित शर्मा के पास मौका है कि वे एक कैलेंडर ईयर में भारत को काफी ज्यादा मैच जिता सकते हैं। एशिया कप में भारतीय टीम ने अपना सबसे पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

Asia Cup के लिए भारतीय टीम​

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय प्लेयर्स

श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर छिनी गयी शिखर धवन की कप्तानी, टीम इंडिया को मिला नया वनडे कप्तान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान