6 6 और 4 4 4 4 4 4 4 की मदद से रोहित शर्मा ने बनाया टी20 इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बने विश्व के नम्बर 1 बल्लेबाज
6 6 और 4 4 4 4 4 4 4 की मदद से रोहित शर्मा ने बनाया टी20 इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बने विश्व के नम्बर 1 बल्लेबाज

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ब्रायन लारा स्टेडियम ट्रिनिडाड में खेला जा रहा है. जहां वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने किया.

कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मैच में 44 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली है. इस पारी की बदौलत रोहित शर्मा ने टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

रोहित शर्मा बने सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज

ROHIT SHARMA AGAINST WESTINDIES

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे के बाद आराम पर थे और वो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे, ऐसे में शिखर धवन को वनडे टीम की कमान सौंपी गई और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते हुए इतिहास ही रच दिया. शिखर धवन वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में 3-0 से हराने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गये.

रोहित शर्मा जब आज बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके निशाने पर मार्टिन गुप्टिल का टी20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड था, जिसे उन्होंने आज के मैच में 64 रन बनाने के बाद तोड़ दिया है. अब वो टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

ALSO READ: CWG 2022: टूट गया धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस महिला क्रिकेटर ने किया करानामा, भारत के खिलाफ रचा ये इतिहास

मार्टिन गुप्टिल छूटे पीछे

Rishabh-Pant-and-Martin-Guptill
Rishabh-Pant-and-Martin-Guptill

न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल जब बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं, तो सभी गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से उन्होंने अब तक टी20 में 112 पारियों में 3399 रन बनाये हैं. वहीं अब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी 64 रनों की पारी की बदौलत 121 पारियों में 3443 रन बनाकर मार्टिन गुप्टिल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

इस मैच से पहले रोहित शर्मा के 3379 रन थे और वो मार्टिन गुप्टिल से 20 रनों से पीछे थे. हालाँकि रोहित शर्मा को मार्टिन गुप्टिल से ज्यादा रन बनाने में उनसे 9 पारियां ज्यादा खेलनी पड़ी.

ALSO READ:  CWG INDW vs AUSW: जीतते-जीतते हार गयी टीम इंडिया, 49 पर गिराए थे 5 विकेट, मात्र इस गलती से गंवाया मैच, रोने लगी हरमनप्रीत