rohit sharma
बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इन 2 प्लेयर्स का बाहर होना तय! कप्तान रोहित शर्मा नहीं लेंगे कोई रिस्क

रोहित शर्माः भारतीय टीम (INDIAN TEAM) टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) में अगला मुकाबला बांग्लादेश (BANGLADESH) के साथ 2 नवंबर को एडिलेड में खेलने वाली है। वर्ल्ड कप में शानदार शुरूआत के बाद भारत को साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA)  के आगे घुटने टेकने पड़े हैं।

भारत ने अफ्रीकी टीम के आगे लड़ाई की लेकिन अंत में 5 विकटों से हार झेलनी ही पड़ी। इस हार का पूरा जिम्मेदार टीम को देना होगा सही नहीं होगा, क्योंकि टीम इंडिया अच्छे पोजिशिन में थी, लेकिन इन खिलाड़ियों के घटिया प्रदर्शन के चलते टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है।

अब कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) बांग्लादेश के खिलाफ अगले मुकाबले में सेमीफाइनल का टिकट कटवाने के लिए इन 2 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं। आइए आपको बताते है कौन हैं वो खिलाड़ी जिन्होने रोहित शर्मा की नाक पर दम कर दिया है।

रविचंद्रन अश्विन का नहीं चला जादू

रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN) एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन हर बार अनुभव काम नहीं आ पाती। साऊथ अफ्रीका के खिलाफ भारत जीतने की कगार पर ही थी लेकिन अश्विन की गेंदबाजी ने गेम पूरा अफ्रीकी टीम के पाले में डाल दिया। अश्विन ने पिछले मैच में 4 ओवर में 43 रन दे डालें।

जो कि इस वर्ल्ड कप में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा डाला गया सबसे महंगा स्पेल है। अश्विन गेंदबाजी में नजर आने से पहले बल्लेबाजी में भी फ्लॉप नजर आए हैं। अश्विन अब तक 3 मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए हैं। उनके अनुभव के चक्कर में रोहित शर्मा युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठा हुए हैं।

अश्विन की गेंदबाजी से अब रोहित शर्मा का दिमाग खराब हो चुका है जिसके चलते अब बांग्लादेश के खिलाफ टीम से उनकी छुट्टी होगी और युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) को अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा।

ALSO READ: ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक आखिर कौन होगा प्लेइंग 11 का हिस्सा? कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले किया साफ

दिनेश कार्तिक भी होंगे प्लेइंग 11 से बाहर

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) अपने बल्ले के दम पर मैच पलटने की ताकत रखते हैं। लेकिन वह ताकत वर्ल्ड कप में अब तक नजर नहीं आई है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वह निराशाजनक तरीके से आऊट हुए, नीदरलैंड्स के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। साऊथ अफ्रीका के खिलाफ उनके पास शानदार खेल दिखाने का मौका ता लेकिन वह 15 गेंदों में 6 रन बनाकर आऊट हो गए।

जिससे टीम को वह कुछ भी योगदान नहीं दे पाए। साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान कार्तिक चोटिल भी हो गए थे। जिसके बाद ऋषभ पंत कीपिंग करते हुए दिखे थे। बांग्लादेश के खिलाफ अगर कार्तिक ठीक नहीं रहते हैं तो रोहित शर्मा ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को प्लेइंग 11 में शामिल करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ: 31 साल की उम्र में भी डेब्यू का इंतजार कर रहा ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद भी नही मिला खेलने का मौका

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।