Sourav Ganguly Roger Binny

सौरव गांगुली पिछले तीन साल से बीसीसीआई के अध्यक्ष पद थे. इस दौरान उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को पर्याप्त मौका दिया, लेकिन वह असफल रहे. अब चूंकि बीसीसीआई के पद से सौरव गांगुली की विदाई हो गई है, तो जाहिर है जो खिलाड़ी असफल रहे हैं उनकी भी विदाई हो सकती है. नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी जल्द ही यह फैसला ले सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, उन खिलाड़ियों पर

ऋषभ पंत

भारत टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय से आउट ऑफ फार्म चल रहे हैं. किसी मैच में अगर ऋषभ पंत को अच्छी शुरुआत मिल भी रही है, तो वह उस शुरुआत को बड़ी पारी में नही तब्दील कर पा रहे हैं. इसलिए टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत के जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा रहा है.

ऋषभ पंत ने अब तक 26 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 840 रन बनाए हैं. अगर बात करें टी20 की तो ऋषभ पंत ने 58 मैचों में सिर्फ 960 रन बनाये हैं.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार इस समय टीम में अपना बेस्ट नही दे पा रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार स्विंग के बादशाह कहे जाते हैं, लेकिन लंबे समय से इस बादशाह की बादशाहत दिख नही रही है. उनका आईपीएल भी साधारण गुजरा साथ ही एशिया कप में भी वह फीके नजर आए.

डेथ ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने काफी रन लुटाए हैं और उनके यार्कस भी ना जाने कहाँ गुम हो गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि रोजर बिन्नी के आने के बाद भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शायद ही बनेगी.

ALSO READ: पर्थ में देखने को मिला ड्रामा मिचेल स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को 2 बार दी मांकडिंग करने की धमकी, पुरे ओवर चला विवाद

केएल राहुल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज हैं केएल राहुल. राहुल को असाधारण प्रतिभा का धनी माना जाता है, लेकिन यह प्रतिभा ऊभर कर सामने नही आ पा रही है. वह आईपीएल में लखनऊ के कप्तान हैं तथा टीम इंडिया में वह उपकप्तान की भूमिका भी निभाते हैं. केएल राहुल सलामी बल्लेबाज बनकर क्रीज पर उतरते हैं.

केएल राहुल की दिक्कत यह है कि वह पारी की शुरुआत बहुत ही धीमी करते हैं. वह अपने स्ट्राइक रेट को लेकर अक्सर फैंस के निशाने पर रहते हैं. अगर जल्द ही राहुल अपने फार्म में नही आते हैं, तो उनकी जगह पर भी ख़तरा मड़रा सकता है.

ALSO READ: AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान हुआ दर्दनाक हादसा, मैदान पर ही गिर पड़े ग्लेन मैक्सवेल, बाल-बाल बची जान