टी20 विश्व कप से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका, 2007 वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी ने लिया सभी फ़ॉर्मेट से संन्यास
टी20 विश्व कप से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका, 2007 वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी ने लिया सभी फ़ॉर्मेट से संन्यास

भारतीय क्रिकेट के जाने माने बल्लेबाजों में से एक रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने बुधवार यानी 14 सितंबर को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने साल 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ICC टी20 वर्ल्ड कप का पहला एडिशन जीतने का कारनामा किया था। 

ट्विटर पर दिया फैंस को संन्यास का संदेश

रॉबिन उथप्पा ने बुधवार, 14 सितंबर को एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने बताया कि वह भारतीय क्रिकेट के सभी स्वरूपों से संन्यास ले रहे हैं। रॉबिन उथप्पा भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उथप्पा ने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया और लिखा,

“मेरे लिए देश और कर्नाटक राज्य के लिए खेलने का मौका बड़ा सम्मान की बात रही। जैसे कि सभी अच्छी चीजों के एक ना एक दिन खत्म होना ही होता है तो अपना दिल बड़ा करते हुए सभी क्रिकेट फॉर्मेट से मैं संन्यास लेने की घोषणा करता हूं।” 

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई तय, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत तो ये होंगे विकेटकीपर

वनडे और टी20 टीम का रहे थे हिस्सा

उन्होंने अब तक खेली गई सभी आईपीएल टीमों का भी शुक्रिया अदा किया। इंडियन प्रीमियर लीग में, वह पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। वह आईपीएल के 14 वर्षों में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स इंडिया, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी दिखाई दिए थे।

उथप्पा ने 2006 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था। उथप्पा ने भारत के लिए 2015 में वनडे और टी20 में आखिरी बार नीली जर्सी पहनी थी।

रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे मैचों में 934 रन बनाए। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 249 रन बनाए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9446 रन बनाए। टी20 के सभी प्रारूपों में उनके बल्ले से 7272 रन निकले। 

ALSO READ: “भारत टी20 विश्व कप जीतना ही नहीं चाहता है, जीतने की मंशा होती तो इन 3 खिलाड़ियों को जरुर मिलती जगह” चेतन शर्मा पर भड़के पूर्व चयनकर्ता

Published on September 14, 2022 11:52 pm