RUTURAJ GAIKWAD

विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है, जिन खिलाड़ियों को नेशनल टीम में मौका नही मिला. वह इस ट्राॅफी में अपना जौहर दिखाकर सलेक्टर्स का ध्यान अपने तरफ ध्यान खींच सकते हैं. इस बीच मुंबई और रेलवेज के बीच खेले गए मैच में एक खिलाड़ी ने ऐसी पारी खेली कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को अफसोस होगा कि इसको टीम में क्यों नही लिया.

ऋतुराज गायकवाड़ का शतक

विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र और रेलवेज के बीच दिलचस्प मुकाबला हुआ. टॉस जीतकर महाराष्ट्र ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रेलवेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 219 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में महाराष्ट्र के तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतक लगाया.

ऋतुराज गायकवाड़ ने 123 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 100.81 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाया. इस पारी के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से 8 चौके और 7 छक्के देखने को मिले.

राहुल त्रिपाठी का शानदार अर्धशतक

ऋतुराज गायकवाड़ के साथ-साथ राहुल त्रिपाठी ने भी अपने बल्ले का जौहर दिखाया. राहुल त्रिपाठी ने 80 गेंदो में 75 रनों की पारी खेली. इस दौरान राहुल के बल्ले से 10 चौके और एक छक्के निकाले.

इन दोनों की साझेदारी की बदौलत महाराष्ट्र ने रेलवेज को 8 विकेट से हरा दिया. इस प्रदर्शन के वजह से चारों तरफ दोनों खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है. देखने की वाली होगी कि उनको नेशनल टीम में कब मौका मिलेगा.

ALSO READ:केएल राहुल से लाख गुना बेहतर हैं ये 3 ओपनर बल्लेबाज, KL RAHUL की वजह से बर्बाद हो रहा करियर

ऋतुराज और राहुल का आईपीएल कैरियर

ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स से सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं. कप्तान धोनी गायकवाड़ पर बहुत विश्वास करते हैं. अब तक ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में 36 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 1207 रन निकले हैं.

वही राहुल त्रिपाठी इस समय सनराइजर हैदराबाद के तरफ से आईपीएल में खेलते हैं. इससे पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रायल्स के तरफ से भी खेल चुके हैं. उन्होंने अभी तक आईपीएल में 76 मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 1798 रन निकले हैं.

ALSO READ:‘आप में और हम में फर्क यही है’, इरफान पठान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को दिया मुंहतोड़ जवाब