IND vs IRE: पहले टी20 में हार्दिक पांड्या सबसे पहले इस खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग XI से बाहर, पिछली सीरीज था फ्लॉप
IND vs IRE: पहले टी20 में हार्दिक पांड्या सबसे पहले इस खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग XI से बाहर, पिछली सीरीज था फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच पहला टी20 मैच कुछ ही घंटो बाद से खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में युवा ब्रिगेड को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज फतह के लिए भेजा गया है। इस स्क्वाड में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पहले टी20 मैच में सलामी बल्लेबाजी में बदलाव कर सकते है। पिछली सीरीज से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचों मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बल्लेबाजी की थी।

लेकिन अब हार्दिक पांड्या सलामी बल्लेबाजी में बदलाव कर सकते हैं। जानिए किस खिलाड़ी को बाहर बैठा सकते है कप्तान हार्दिक पांड्या..

ईशान किशन के साथ ये बनेगी इस खिलाड़ी की जोड़ी?

ऋतुराज गायकवाड़

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के तौर पर पूरी सीरीज में नजर आय थे। केएल राहुल के इंजर्ड हो जाने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को सभी मैच में मौका मिला था। लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ ईशान किशन जोकि काफी अक्रामक अंदाज में चल रहे हैं। उनके साथ वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। वेंकटेश अय्यर अंतिम ओवर्स में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर कर भी खेल सकते है। आईपीएल में वेंकटेश अय्यर को सलामी बल्लेबाजी करते देखा गया है।

ऋतुराज गायकवाड़ हो सकते हैं बाहर

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय क्रिकेट टीम में मिले अपने मौकों को भुना नहीं सकें हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच में मात्र एक अर्धशतक बनाया है। केएल राहुल के इंजर्ड हो जाने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को ये मौका मिला था। लेकिन वो अपने हुनर और प्रतिभा को दिखा नहीं सके है। इस सीरीए ऋतुराज गायकवाड़ ने पांच मैच में बल्लेबाजी करके 96 रन बनाए थे, जिसमे एक अर्धशतक शामिल है। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें उन्हें पहले मैच में आराम देकर वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं।

हार्दिक पांड्या

वहीं इस सीरीज के पांचों मैच में वेंकटेश अय्यर बेंच स्ट्रेंथ का ही हिस्सा बने रहे थे। वेंकटेश अय्यर अब दक्षिण अफ्रीका में जगह ना मिलने के बाद आयरलैंड के ख़िलाफ़ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने की तैयारी में होंगे।

Also Read : IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग XI, भुवनेश्वर की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022 के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों का पक्का हुआ चयन!