rishabh pant and suryakumar yadav

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की शानदार शतकीय 111 रनों पारी की बदौलत 191 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की टीम 126 रनों पर ही ऑल आउट हो गयी। लेकिन मैच के मैच इनिंग में सूर्यकुमार यादव के इंटरव्यू में पंत ने कुछ ऐसा बोल दिया जिसके चर्चे हर जगह हो रहे हैं।

पंत ने की सुर्या की तारीफ़

शतक लगाने के बाद जब सूर्यकुमार यादव ब्रॉडकास्टर्स के साइड मीनिंग इंटरव्यू कर रहे थे। इसी बीच उनके साथी खिलाड़ी ऋषभ पंत ने आकर उनको पीछे से पकड़ लिया और उनके इंटरव्यू के दौरान बीच में पंत ने कहा- ‘एक अविश्वसनीय पारी है।’

सूर्यकुमार यादव ने भी दिया बयान

शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि-

“टी20 में, शतक हमेशा विशेष होता है, लेकिन साथ ही मेरे लिए अंत तक बल्लेबाजी करना वास्तव में महत्वपूर्ण था। हार्दिक मुझसे कह रहे थे कि 18वें या 19वें ओवर तक बल्लेबाजी करो और 185 का स्कोर बना लो। 16वें ओवर की समाप्ति के बाद हमने इसे गहराई तक ले जाने के बारे में बातचीत की। आखिरी कुछ ओवरों को अधिकतम करना महत्वपूर्ण था। नेट्स में बार-बार वही चीजें कर रहा हूं और यह मेरे लिए आसान हो रहा है।”

Read Moreविराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं टी20 में इस भारतीय बल्लेबाज से खौफ में है पाकिस्तान का ये दिग्गज गेंदबाज

भारत को मिली सीरीज में बढ़त

बता दें कि सूर्या ने 51 गेंदों पर 111 रनों की शतकीय पारी खेली। इस शानदार जीत के साथ ही भारत को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त मिल गई है। बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या ने टी20 अंतरराष्ट्रीय का दूसरा शतक जड़ा है, पहला शतक उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

Read More : IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान