अमरीश पुरी की बेटी के आगे फेल हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां, बॉलीवुड छोड़ इस फिल्ड में बना रही है करियर
अमरीश पुरी की बेटी के आगे फेल हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां, बॉलीवुड छोड़ इस फिल्ड में बना रही है करियर

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर से अगर सलामी बल्लेबाज बनकर आए तो टीम इंडिया को काफी फायदा मिलेगा। रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल की जोड़ी एशिया कप 2022 में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी है। लेकिन टीम इंडिया के मध्यक्रम का एक बल्लेबाज अगर सलामी बल्लेबाज के तौर कर आ जाए, तो खिलाड़ी की विस्फोटक बल्लेबाजी की क्षमता खिलाड़ी के साथ साथ टीम के लिए भी काफी फायदेमंद होगी। जानिए कौन है वो खिलाड़ी….

मिडिल से सलामी बल्लेबाज बनकर कर सकते है टीम के लिए अच्छा

कप्तान रोहित शर्मा की तरह ही अगर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी सलामी बल्लेबाजी करें तो टीम के लिए ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा के साथ मिलकर ऋषभ पंत विरोधी टीम के लिए सिर दर्द बन सकते हैं।

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की जोड़ी टीम इंडिया को एक बेहतरीन शुरुआत दिला सकती है। ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहें हैं। रोहित शर्मा उन्हें पहले सलामी बल्लेबाजी थामा सकते हैं।

Also Read : Asia Cup 2022 Prize Money: श्रीलंका, हसरंगा और भानुका राजपक्षे पर हुई पैसे की बरसात, तो पाकिस्तान को भी मिली मोटी रकम, जानिए किसे मिला कितने का प्राइज मनी

ऋषभ पंत में दिखती है धोनी की झलक

टी20 विश्वकप 2007 में जब महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी दी गई थी। तब टीम इंडिया के लिए ये प्रयोग सही साबित हुआ था। महेंद्र सिंह धोनी के पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था, लेकिन उन्होंने टी20 विश्व कप, आईसीसी वन डे विश्वकप और चैंपियन ट्राफी के साथ साथ कई अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंट भी जीते हैं।

ऋषभ पंत भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। मैच को एक विकेटकीपर स्टंप के पीछे खड़े होकर ज्यादा अच्छे से समझता है। जिससे आगे जाकर ऋषभ पंत कप्तानी के लिए एक बड़े उम्मीदवार भी बन सकते हैं।

विस्फोटक बल्लेबाजी की लिए मशहूर हैं ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मिडिल ऑर्डर में और सलामी बल्लेबाज बनकर वो काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगा चुके हैं। ऐसा ही कुछ ऋषभ पंत भी आने वाले दिनों में करेंगे, दिग्गजो को खिलाड़ी से काफी उम्मीद है।

Also Read : टी20 विश्व कप 2007 जीतने वाले ये 5 भारतीय खिलाड़ी अब तक क्रिकेट को नहीं कर सके अलविदा, आज भी मैदान पर मचाते हैं धमाल