team INDIA

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का अंतिम मैच खेला गया. इस मैच में भी सलामी जोड़ी के रूप में ऋषभ पंत और ईशान किशन को मौका दिया गया था, लेकिन एक बार फिर से ऋषभ पंत ने ख़राब खेल का प्रदर्शन किया और सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस वक्त क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फैंस का सीधा सवाल यह है कि आखिर कब तक ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा.

ऋषभ पंत का फ्लॉप प्रदर्शन है जारी

ऋषभ पंत को एशिया कप और टी20 विश्व कप दोनो में मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से किसी को इम्प्रेश नही कर पाया. टी20 विश्व कप में उनको दो मैचों में मौका दिया गया था. ऋषभ पंत ने एक में 3 तो एक में 6 रन बनाया था. उसके बाद न्यूजीलैंड सीरीज में ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दिया गया था.

यहाँ भी ऋषभ पंत ने दो मैचों में बल्लेबाजी की, जिसमें पहले में उन्होंने 6 रन बनाया और दूसरे में उनके बल्ले से 11 रन निकले हैं. बाहर बैठे ड्रेसिंग रूम में संजू सैमसन कई मैचों से अपने बारी का इंतजार कर रहे हैं.

ALSO READ:“मै कप्तान होता तो सूर्यकुमार यादव की जगह संजू सैमसन को देता मौका” दिनेश कार्तिक ने उठाई SKY की जगह संजू को जगह देने की मांग

रोहित शर्मा नही हैं ऋषभ पंत

साल 2009 का समय था उस समय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा को खूब मौका दिया. रोहित लगातार फ्लॉप चल रहे थे, लेकिन फिर भी उनको खूब मौके मिले क्योंकि उस समय परिस्थिती कुछ और थी. लेकिन अब वही फॉर्मूला ऋषभ पंत के साथ नही दोहराया जा सकता क्योंकि ऋषभ पंत के अंदर रोहित शर्मा वाली बात नही है.और दूसरी बात यह है कि अब ऋषभ पंत के जगह पर खेलने वाले कई खिलाडी है जिसको बीसीसीआई को मौका देना है.

भारत के पास संजू सैमसन जैसे मैच पलटने वाले खिलाड़ी हैं. अब वक्त आ गया है कि टी-ट्वेंटी इंटरनेशनल में संजू सैमसन को मौका दिया जाए. संजू सैमसन किसी भी हालात में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं. संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी करते हैं और उनके पास आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड भी है.

ALSO READ: IND vs NZ:”MEN WILL BE MEN”ड्रेसिंग रूम से पार होती स्टाफ की महिलाओं को ताड़ते हुए नजर आये कुलदीप यादव-उमरान मलिक, वायरल हुआ VIDEO

Published on November 22, 2022 11:20 pm