भारत को पहले टी20 में मिली हार, ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड ईशा नेगी ने कप्तानी पर कह दी ये बड़ी बात
भारत को पहले टी20 में मिली हार, ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड ईशा नेगी ने कप्तानी पर कह दी ये बड़ी बात

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच बीती रात संपन्न हुआ। इस मैच में ऋषभ पंत के हाथ में युवा टीम की कप्तानी थी। मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान कप्तान केएल राहुल को गेंद लग जाने के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा, जिसके बाद उप कप्तान ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया। इस सीरीज में ऋषभ पंत के कप्तान बनते ही उनकी गर्लफ्रेंड ईशा नेगी ने अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी के माध्यम से खुशी जाहिर की।

ईशा नेगी ने लिखा थैंकफुल, ग्रेटफुल और ब्लेस्ड

Rishabh Pant and Isha Negi

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी जब ऋषभ पंत के हाथ में थमाई गई, तब खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें कप्तान बनने पर अच्छा लग रहा है। लेकिन परिस्थियां अलग हैं। जैसे ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के हवाले से खबर मिली की केएल शर्मा के चोटियो होने के बाद अब उपकप्तान ऋषभ पंत टीम के कप्तानी करेंगे। उसके बाद उनकी गर्लफ्रेंड ईशा नेगी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा “थैंकफुल, ग्रेटफुल और ब्लेस्ड”। जिसके बाद साफ था कि ईशा नेगी ने इस तरफ ऋषभ पंत के कप्तान बनने की खुशी जाहिर की है।

Also  Read : IND vs SA: ऋषभ पंत को आउट करने को बेईमानी पर उतरा ये खिलाड़ी, लाइव मैच में किया ऐसी हरकत, देखें वीडियो

इंस्टाग्राम पर रहती हैं काफी एक्टिव

Rishabh Pant and Isha Negi

ईशा नेगी और ऋषभ पंत ने 2020 में एक पोस्ट के जरिए अपने रिश्ते का खुलासा किया था। ईशा नेगी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आती है। बताया जाता है देहरादून के एक बिजनेस मैन की बेटी हैं और साथ ही एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। ईशा नेगी और ऋषभ पंत लंबे समय से एक दूसरे के साथ रिश्ते में हैं। सोशल मीडिया पर उनके करीब एक लाख 95 हजार फॉलोवर्स हैं।

ऋषभ पंत को पहले कप्तानी वाले मैच में मिली हार

RISHABH PANT

ऋषभ पंत टी20 फॉर्मेट में भारत के 8वें कप्तान है। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। वहीं अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो वो 42वें इंटरनेशनल कप्तान होंगे। वहीं युवा कप्तान के मामले में ऋषभ पंत दूसरे सबसे युवा कप्तान है। ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में भारत की कप्तानी के मामले में 24 साल 249 दिन की उम्र में डेब्यू करेगे।

26 साल और 68 दिन की उम्र में टीम इंडिया की भागदौड़ महेंद्र सिंह धोनी ने संभाली थी। जबकि युवा कप्तान के मामले में भारत का सबसे युवा कप्तान सुरेश रैना है। उन्होंने 23 साल 197 दिन की उम्र में कप्तानी की थी। ऋषभ पंत को अपने पहले कप्तानी वाले मैच में हाई स्कोर होने के बाद भी हार का समाना करना पड़ा।

Also Read : IND vs SA : टेस्ट सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों का चयन पड़ा महंगा, अब चयनकर्ता दुबारा नही देंगे मौका