ऋषभ पंत का अब भारतीय टीम से बाहर होना तय, इस खिलाड़ी को मिलेगी अतिरिक्त ज़िम्मेदारी
ऋषभ पंत का अब भारतीय टीम से बाहर होना तय, इस खिलाड़ी को मिलेगी अतिरिक्त ज़िम्मेदारी

अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत(RISHAB PANT) कप्तानी के साथ अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं. पूरी सीरीज में कुल चार मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें ऋषभ पंत(RISHAB PANT) का खेल काफी साधारण रहा. केएल राहुल(KL RAHUL) के सीरीज से पहले चोटिल हो जाने पर पंत को टीम की कमान सौंपी गई थी.

यह पहली बार है जब ऋषभ पंत इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी कर रहे हैं, इससे पहले ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स(DELHI CAPITALS) के लिए खूब कप्तानी की है. पंत का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो बहुत जल्द वो टीम से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह इस खिलाड़ी को पक्का किया जा सकता है. तो आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

इस सीरीज में नहीं दिखी पंत की लय

RISHAB PANT

बेशक ऋषभ पंत(RISHAB PANT) एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ हैं, उनके पास मैच को बदलकर रख देने की क़ाबिलित है. हालांकि, इस सीरीज में पंत का बल्ला बिल्कुल खामोश दिखाई दिया है. इस सीरीज में पंत कप्तानी के साथ खेल रहे हैं. इस बात का उन पर प्रेशर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है.

कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ऐसा मानना है कि जल्द ही पंत इंडिया टीम से बाहर हो सकते हैं. इस पूरी सीरीज के चार मैचों में पंत ने अब तक सिर्फ 57 रन ही बनाएं हैं.

ALSO READ: IND VS IRE: आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका को लगातार 2 मैच हराने में निभाई है अहम भूमिका

इस खिलाड़ी की होगी जगह पक्की

KL RAHUL

गौरतलब है कि केएल राहुल(KL RAHUL) अपनी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. उनके फिट होते ही टीम में उनकी जगह पक्की है और इससे पंत को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. केएल राहुल(KL RAHUL) भी एक अच्छे बल्लेबाज़ के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं. इससे उनका टीम आना तो तय है.

राहुल के अलावा दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) भी टीम जगह बनाने के प्रबल दावेदार बन रहे हैं. कार्तिक आईपीएल 2022 से फॉर्म में दिख रहे थे और उन्होंने अपनी फॉर्म अफ्रीका सीरीज में भी बरकरार रखी है. कार्तिक भी एक बल्लेबाज़ के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं. ऐसे में ऋषभ पंत के लिए दोनों तरफ से परेशानियां होंगी.

ALSO READ: विक्की कौशल और कैटरीना के बीच आई ये लड़की, पत्नी को छोड़ किसी और के साथ रोमांस करते नजर आए VICKY KAUSHAL