RINKU SINGH HITS SIXES TO MITCHEL STARC

Rinku Singh: दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अपने तीसरे खिताब के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। टीम इस साल बेहतरीन काॅम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है। जो टीम को इस साल चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

इनमें सबसे ज्यादा निगाहें रिंकू सिंह (Rinku Singh) और मिचेल स्टार्क (Mitchel Starc) पर रहेगी। यह दोनों खिलाड़ी ही टीम के लिए काफी खास रहने वाले है। हाल ही में दोनों से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

Rinku Singh ने मिचेल स्टार्क को लगाए छक्के

रिंकू सिंह (Rinku Singh) भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे है। उन्होंने पिछले साल केकेआर के लिए एक ओवर में 5 छक्के लगाकर सुर्खियां बटोरी थी। इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम ने इस साल अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को शामिल है। जिन्हें 24.75 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था।

अब यह दोनों खिलाड़ी केकेआर की टीम में शामिल हो चुके हैं। दोनों खिलाड़ी नेट्स में जमकर अभ्यास कर रहे हैं। दोनों की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें रिंकू सिंह (Rinku Singh) को स्टार्क की गेंद पर छक्का लगाते हुए देखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपने यॉर्कर पर गलती की और फुल टॉस फेंक दिया। रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने मैदान को साफ़ करने के लिए इसे मिडविकेट पर फ्लिक किया। यह वीडियो काफी वायरल हो रही है।

2015 के बाद अब आईपीएल 2024 खेलेंगे मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क ने साल 2014 में आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने आरसीबी के लिए अपना पहला मैच खेला था। इसके बाद उन्होंने साल 2015 में भी आरसीबी का भी प्रतिनिधित्व किया था। मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके बाद साल 2018 में वापसी की थी, लेकिन चोट के कारण वें टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

मिचेल स्टार्क ने इस साल ऑक्शन में एक बार फिर अपना नाम दिया था। जहां केकेआर ने उन्हें 24.75 करोड़ रुपये खर्चकर अपनी टीम में शामिल किया।

आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी बनने पर मिचेल स्टार्क ने कहा,

“मुझे लगता है, 8 साल हो गए हैं। केकेआर में वापस जहां मुझे 2018 में होना था। इसलिए मैं गोल्ड और पर्पल हासिल करने के मौके के लिए वहां वापस आऊंगा। मुझे लगता है कि आरसीबी के साथ 2014 और 2015 की मेरी यादें बहुत कम हैं, लेकिन हां, इसमें फंसने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। जाहिर है, खिलाड़ियों का एक नया समूह।”

स्टार्क ने क्रिकेट.कॉम.एयू को बताया,

“ऐसे कई लोग हैं जिनसे मैं निश्चित रूप से पहले नहीं मिला हूं या उनके साथ काम नहीं कर पाया हूं।’

ALSO READ: Gujarat Titans ने मोहम्मद शमी के जगह भारत के इस युवा गेंदबाज को टीम में किया शामिल, तो मुंबई ने मदुशंका की जगह जूनियर रबाडा को खरीदा