rinku singh post match team ind

Rinku Singh: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच कल आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला गया, जहां भारतीय टीम (Team India) ने 6 विकेट से जीत हासिल की. भारत की जीत में सबसे अहम भूमिका शिवम दुबे (Shivam Dubey) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने निभाई. शिवम दुबे ने अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) के खिलाफ काफी समय बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की और भारत को पहले ही मैच में 60 रनों की तूफानी पारी खेल 15 गेंद पहले ही जीत दिला दी.

Team India की जीत में Rinku Singh, शिवम दुबे का रहा बड़ा हाथ

भारत की जीत में शिवम दुबे, जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) का बड़ा हाथ रहा. शिवम दुबे, तिलक वर्मा (Tilak Varma) के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने मात्र 40 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

वहीं रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 9 गेंदों में 2 चौके की मदद से 16 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और नॉट आउट लौटे. रिंकू सिंह (Rinku Singh) को जब से टी20 मैच में मौका मिल रहा है वो लगातार भारत की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं. रिंकू सिंह (Rinku Singh) से जब उनके शानदार प्रदर्शन के बारे में बात की गई तो उन्होंने अपनी लगातार शानदार पारी का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को दिया.

Rinku Singh ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया अपनी कामयाबी का श्रेय

रिंकू सिंह से जब उनके शानदार प्रदर्शन की बात की गई, तो उन्होंने कहा कि पिछले आईपीएल सीजन मैंने माही भाई से बात किया था और उन्होंने मुझे सलाह दी थी कि गेंद के अनुसार खेलो और अपने दिमाग को शांत रखों, अब मै उसी तरह से खेलता हूँ.

रिंकू सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को श्रेय देते हुए कहा कि

“मैं बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा सोचता नहीं हूं बस गेंद के अनुसार खेलता हूं. मुझे नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने और खेल खत्म करने की आदत है, मैं इस काम से बहुत खुश हूं. मोहाली में हमने ठंड का मजा लिया, हालांकि फील्डिंग करते समय यह काफी मुश्किल था.”

रिंकू सिंह ने आगे कहा कि

“मैं सिर्फ अपने आप से बात करने की कोशिश करता हूं. नंबर 6 पर पर बल्लेबाजी करते समय मुझे बहुत ज्यादा गेंदें खेलने का या बहुत अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिलता है, यह बात मैं खुद से कहता रहता हूं. रिंकू को बेहतरीन फिनिशर के नाम से भी जाना जाता है.”

ALSO READ: “हम आलसी हैं, हम भारत के सामने….” Team India की जीत के बाद Ibrahim Zadran ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार