Ricky Ponting ने भारत को दिया सुझाव, कहा नंबर 4 पर खेले ये खिलाड़ी तो भारत का हर मैच जीतना तय
Ricky Ponting ने भारत को दिया सुझाव, कहा नंबर 4 पर खेले ये खिलाड़ी तो भारत का हर मैच जीतना तय

Ricky Ponting On Suyrakumar Yadav Batting : भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को लेकर हाल में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting) ने अपनी राय सामने रखी है। उन्होंने टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में किस बल्लेबाज को जगह मिलनी चाहिए ? इस पर अपनी राय रखी है।

रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए ये भी कहा कि टीम इंडिया किसी भी प्रतियोगिता में क्यों न हो, वहां जीतने की सबसे प्रबल दावेदार में से एक होती है। जानिए रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting) ने किस भारतीय खिलाड़ी को बताया नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे योग्य बताया है।

रिकी पोंटिंग ने कहा इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए स्थान

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए रिकी पोंटिंग ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के योग्य मानते हैं। यहीं नहीं रिकी पोंटिंग ने सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका के मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स के समान खिलाड़ी बताया है। सूर्यकुमार यादव भी एबी डिविलियर्स की तरह ही चारों दिशा में शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं। रिकी पोंटिंग ने इस बात अपनी सहमति प्रकट की है।

ऑस्ट्रेलिया को दो बाद वन डे विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा

“सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डिविलियर्स से करते हुए कहा है कि उनके पास भी दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी की तरह मैदान में चारों तरफ शॉट मारने की क्षमता है और उन्हें टी20 विश्व कप में भारत के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए”।

Also Read : IND vs ZIM: वॉशिंगटन सुंदर हुए जिम्बाब्वे दौरे से बाहर तो पहली बार इस खिलाड़ी को मिला उनकी जगह टीम इंडिया में मौका

हर तरह के शॉट खेल सकते है सूर्यकुमार यादव

पूर्व ऑस्ट्रेलियन रिकी पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ शो के दौरान कहा

“सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ शॉट मारने की क्षमता रखता है ठीक उसी तरह जैसे कि एबी डिविलियर्स किया करते थे। वह हर तरह के शॉट खेल सकता है चाहे वह लेट कट हो या विकेटकीपर के सिर के ऊपर से लगाया का शॉट, वह जमीन से चिपकता हुआ शॉट भी लगा सकता है। सूर्यकुमार यादव लेग साइड मैं बहुत अच्छे शॉट लगाता है विशेषकर डीप स्क्वायर लेग पर लगाए गए उसके फ्लिक दर्शनीय होते हैं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी दोनों का अच्छा खिलाड़ी है”।

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आगे अपनी बातचीत में कहा

“मेरा मानना है कि उन्हें शीर्ष चार में होना चाहिए। मैं नहीं चाहता कि वह पारी का आगाज करें। मुझे लगता है कि उनके लिए नंबर चार सबसे आदर्श होगा।”

बता दें, सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 23 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 672 रन बनाए हैं। इसके साथ ही खिलाड़ी पाकिस्तान के बाबर आजम के बाद आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

Also Read : भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी चोटिल होकर टी20 विश्व कप से हुआ बाहर