जडेजा और बुमराह के बाहर होने बाद भारतीय टीम के लिए आई खुशखबरी, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी भारतीय टीम में एंट्री!
जडेजा और बुमराह के बाहर होने बाद भारतीय टीम के लिए आई खुशखबरी, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी भारतीय टीम में एंट्री!

भारतीय टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही है इसका सबसे बड़ा कारण है इस समय भारतीय खिलाड़ी एक-एक करके चोटिल होते जा रहे हैं. सबसे पहले रविंद्र जडेजा चोटिल हुए और एशिया कप के बीच ही टीम इंडिया से बाहर हो गये, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप से भी बाहर कर दिया। 

रविंद्र जडेजा के बाद अब भारत को एक और झटका लगा है, जडेजा की भरपाई तो भारतीय टीम को अक्षर पटेल के रूप में हो गई, लेकिन अब जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गये हैं और जसप्रीत बुमराह की भरपाई आईसीसी टी20 विश्व कप के बीच करना भारत के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में बैक इंजरी से थे परेशान

टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही शेष है और भारत का अहम गेंदबाज टीम के लिए मैच नही खेल रहा है, इससे बड़ी समस्या भारतीय टीम के लिए नही हो सकती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेले जाने से पहले जसप्रीत बुमराह को अभ्यास के दौरान पीठ में चोट लग गई थी, जिसके चलते उन्हें पहले टी20 मैच में आराम दिया गया था। 

उनकी जगह टीम में दीपक चाहर को मौका दिया गया था, बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर वापसी की थी। वह लंबे समय से गंभीर चोट से जूझ रहे थे, ऐसे में उनको एक बार फिर चोट के चलते टीम से बाहर होना पड़ा है। 

माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल पहली पसंद होंगे, लेकिन अगर इनमे से बुमराह कैसा अहम गेंदबाज नही होगा तो भारत का खिताब जीतने का सपना एक सपना ही रह सकता है। 

अब सूत्रों की माने तो जसप्रीत बुमराह की बैक इंजरी काफी सिरियस है और वो अगले 4 से 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे, इसी वजह से वो तिरुवनंतपुरम से भी गोवाहटी के लिए भारतीय टीम के साथ ट्रवेल नहीं कर रहे हैं। खबरों की माने तो जसप्रीत बुमराह को किसी सर्जरी की जरूरी नहीं है, लेकिन अगले 4 से 6 महीने तक वो मैदान पर वापसी नहीं कर सकते हैं। 

ALSO READ: IND vs SA: भारत से मिली हार के बाद टूट गये हैं केशव महाराज, कहा हमे उम्मीद नहीं थी कि….

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

ALSO READ: Rohit vs Virat: पिछले 10 मैचों के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन रहा है सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज, देखें आंकड़े