टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, सबसे धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से पहले चोटिल
टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, सबसे धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से पहले चोटिल

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है। इस मेगा टूर्नामेंट के अब तक 5 मैच खेले जा चुके हैं। वही, इंग्लैंड की टीम का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ है, जो कि 22 अक्टूबर को खेला जाना है, लेकिन इस मुकाबले से पहले ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है।

इंग्लैंड का तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

फॉर्म में चल रहे टीम के बेहतरीन तेज़ गेंदबाज रीस टॉपले चोटिल हो गए हैं। हाल ही में रीस को पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से पहले चोट लगी थी। 22 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड की टीम के लिए ये एक तगड़ा झटका है। 

18 अक्टूबर को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान दिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को गाबा में खेले गए वॉर्मअप मैच से पहले फील्डिंग प्रैक्टिस के दौरान रीस टॉपले के बाएं एंकल पर चोट लग गई, जिसके चलते वह मैच का हिस्सा नहीं बन सके। 

उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने रीस टॉपले को लेके अपने बयान में कहा,

“सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से पहले इंग्लैंड के सीमर रीस टॉपली चोटिल हो गए। फील्डिंग प्रैक्टिस के दौरान उनके बाएं टखने में चोट लग गई थी। शनिवार को पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के उद्घाटन मैच से पहले पूरे हफ्ते उन्हें मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा।”

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा को ढूढने होंगे इन 3 सवालों का जवाब, खुद कन्फ्यूज हैं भारतीय कप्तान

कौन लेगा इस तेज गेंदबाज की जगह

इंग्लैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन 22 वर्षीय रीस टॉपली अब चोटिल हैं। रीस काफी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, ऐसे में उनका चोटिल होना टीम के लिए बड़ी मुसीबत की बात है।

रीस टॉपली की जगह पर टीम रिचर्ड ग्लीसन या टाइमल हिल्स को मुख्य टीम में शामिल कर सकती है। यह दोनों खिलाड़ी इस वक्त रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल हैं।

ALSO READ: मोहम्मद शमी के वजह से खतरे में पड़ा इन 2 खिलाड़ियों का करियर, 1 का तो खत्म हो गया शुरु होने से पहले ही करियर

Published on October 19, 2022 12:11 am